Asianet News HindiAsianet News Hindi

LAAL SINGH CHADDHA: रिलीज के 2 सप्ताह बाद फिल्म पर पूरी तरह बैन की मांग, जानिए आखिर क्या है वजह?

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म को पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर धीमा रिस्पॉन्स मिला था। यह आमिर खान की पिछले कुछ सालों में सबसे कम कमाई करने वाली फिल्म साबित हो रही है।

Laal Singh Chaddha: Demand For Complete Ban On Aamir Khan starrer In West Bengal, PIL filed Against The Film GGA
Author
Mumbai, First Published Aug 23, 2022, 1:34 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. आमिर खान (Aamir Khan)  स्टारर 'लाल सिंह चड्ढा' ( Laal Singh Chaddha) के मेकर्स की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ओर फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर दर्शक नहीं मिल रहे हैं तो वहीं, रिलीज के दो सप्ताह बाद अब पश्चिम बंगाल में फिल्म पर बैन लगाने की मांग उठी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फिल्म के खिलाफ कोलकाता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका लगाई गई है, जिसमें राज्य की शांति भंग होने का हवाला देते हुए इस पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है।

क्या लिखा है जनहित याचिका में?

बताया जा रहा है कि 23 अगस्त को चीफ़ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव के सामने याचिका पर सुनवाई होगी। याचिका में कहा गया है कि अगर फिल्म पर बैन नहीं लगाया जाता तो हर थिएटर के बाहर एक पुलिस ऑफिसर की पोस्टिंग की जाए। क्योंकि फिल्म में जो दिखाया गया है, वह बंगाल की शांति व्यवस्था बिगाड़ सकता है। यह जनहित याचिका एडवोकेट नाजिया इलाही खान ने फाइल की है। उनके मुताबिक़, फिल्म में भारतीय सेना का प्रेजेंटेशन सही तरीके से नहीं किया गया है।

रिलीज के पहले से ही विरोध झेल रही फिल्म

आमिर खान और करीना कपूर स्टारर  यह फिल्म रिलीज के पहले से ही विरोध का सामना कर रही है। सोशल मीडिया पर इसके बायकॉट का ट्रेंड खूब चला। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सनातन रक्षक सेना नाम के एक संगठन ने इसका विरोध किया था और फिल्म पर बैन लगाने की मांग की थी। संगठन के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि आमिर अपनी फिल्मों में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ा रहे हैं। यूपी के भेलूपुर के आईपी विजया मॉल के बाहर हुए इस प्रदर्शन में संगठन ने फिल्म के खिलाफ खूब नारेबाजी की थी।

55 करोड़ का कलेक्शन पर सिमटी फिल्म

फिल्म के सतत विरोध के बाद इसे क्रिटिक्स के रिव्यू भी अच्छे नहीं मिले। दूसरी ओर माउथ पब्लिसिटी में भी यह मात खा गई। नतीजा यह निकला कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गई। लगभग 180 करोड़ की लागत में अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 13 दिन में लगभग 55 करोड़ रुपए ही कमा पाई। 1994 में आई टॉम हंक्स स्टारर 'फ़ॉरेस्ट गंप' की इस हिंदी रीमेक में मोना सिंह, नागा चैतन्य और मानव विज की भी अहम भूमिका है।

और पढ़ें...

सोनाली फोगाट के निधन के बाद 'अनाथ' हुई 15 साल की बेटी, 6 साल पहले ही सिर से पिता का साया उठा था

आमिर खान को अनुपम खेर की खरी-खरी, बोले- सीधे क्यों नहीं मान लेते कि लोगों को 'LAAL SINGH CHADDHA' पसंद नहीं आई

सोनम कपूर के लिए आसान नहीं था 37 की उम्र में मां बनना, बोलीं- पेट, जांघों और पूरे शरीर में लगते थे इंजेक्शन

'लाल सिंह चड्ढा' के फ्लॉप होते ही सोशल बायकॉट पर शाहरुख़ खान का बयान वायरल, जानिए क्या बोल गए?

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios