Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुपरस्टार्स पर प्रकाश झा का तंज- 'वो गुटखा बेचने में बिजी हैं, वक्त मिलता है तो घटिया रीमेक बना देते हैं'

फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा एक बार फिर से बॉलीवुड फिल्मों के लगातार फ्लॉप होने के मुद्दे पर सामने आए हैं। इस बार उन्होंने बॉलीवुड के उन सभी सुपरस्टार्स पर तंज कसा है जो गुटखा बेच रहे हैं। बता दें कि इस  फेहरिस्त में अजय देवगन, रणवीर सिंह, अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन जैसे स्टार्स समेत कई और एक्टर्स का नाम शामिल है।

Prakash Jha taunt on superstars like Akshay Kumar and Ajay Dvgn, Says they are busy in selling tobacco AKA
Author
First Published Sep 13, 2022, 9:11 PM IST

एंटरटेनमेंट न्यूज. हाल ही में रिलीज हुई 'ब्रह्मास्त्र' को छोड़ दे तो पिछले काफी समय से बॉलीवुड की फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही हैं। फिर चाहे वो अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज' हो या आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' दर्शकों ने बता दिया है कि अब फिल्में सुपरस्टार्स के नहीं बल्कि कंटेंट के ही दम पर चलेंगीं। इसी बीच डायरेक्टर प्रकाश झा ने आमिर खान की फ्लॉप फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के बहाने कहा था कि अगर बॉलीवुड में लोगों के पास कहानी नहीं है तो वे फिल्में बनाना बंद कर दें। अब एक बार फिर से प्रकाश झा बॉलीवुड सुपरस्टार्स पर बरसे हैं। दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में प्रकाश ने कहा कि सभी बड़े स्टार्स तो गुटखा बेचने में लगे हुए हैं तो अच्छी फिल्में कहां से आएंगी? 

जिन दर्शकों ने स्टार बनाया वहीं डुबो देंगे
हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में जब प्रकाश झा से पूछा गया कि आजकल बॉलीवुड फिल्में कंटेंट के दम पर चल रही हैं या स्टार्स के दम पर तो उन्होंने कहा, 'बॉलीवुड के सुपरस्टार पता नहीं कहां चले गए हैं। खासकर पिछले 6 महीने से जो कंटेंट आ रहा है और जिस तरह से ऑडियंस इस कंटेंट को ट्रीट कर रही है कुछ समझ नहीं आ रहा। हमारे स्टार्स तो आजकल गुटखा बेच रहे हैं। वह फिल्म नहीं बना रहे। उनको फुर्सत मिलती है तो किसी हिट फिल्म के रीमेक राइट्स ले कर फिल्म बना देते हैं। मुझे तो यही देखने में आ रहा है कि उनको इस स्थिति से फर्क पड़ ही नहीं रहा है। वे इसे बेहतर करने के लिए कुछ सोच ही नहीं रहे। सबकी जान गुटखे में अटकी हुई है। उन्हें जरूरत है कि वे सोचें कि नया और बेहतर क्या किया जा सकता है। वरना जिस चीज (दर्शकों) ने उन्हें स्टार बनाया है वही उन्हें डूबो भी देंगे।

यहां नया लिखने वाले राइटर्स को कोई नहीं पूछता
वहीं प्रकाश से जब पूछा गया कि बॉलीवुड के मुकाबले साउथ की फिल्में हिट होने की क्या वजह है तो उन्होंने कहा, 'उनकी फिल्में इसलिए हिट हो रही हैं क्योंकि वे कम से कम एक्सपेरिमेंट तो कर रहे हैं। कम से कम ऐसी ओरिजिनल कहानियां तो ला रहे हैं जो आप को लुभा सकती हैं। और ऐसा सिर्फ साउथ के ही नहीं हर रीजनल सिनेमा वाले कर रहे हैं। चाहे बंगाली हो या गुजराती हो रीजनल सिनेमा अक्सर एक्सपेरिमेंट करता है और जब भी हम कुछ नया लेकर आते हैं तो वो चलता है। बॉलीवुड में कुछ नया हो ही नहीं रहा। जो बेहतर और नया लिखने वाले डायरेक्टर और राइटर्स हैं उनको कोई पूछता ही नहीं।'

'मट्टो की साइकिल' हंसाएगी भी और रुलाएगी भी 
बता दें कि प्रकाश की अगली फिल्म 'मट्टो की साइकिल' है। इस फिल्म में वे लीड रोल में नजर आएंगे। फिल्म की कहानी के बारे में प्रकाश कहते हैं, 'यह आधे हिंदुस्तान की कहानी है। यह एक मजदूर की कहानी है जिसकी साइकिल 20 साल पुरानी हो चुकी है और उसकी बेटी की उम्र 19 साल हो चुकी है। जहां साइकिल बूढ़ी हो चुकी है, वहीं बेटी जवान हो रही है और इस मजदूर को इन्हीं दोनों बातों की चिंता सता रही है। खास बात यह है कि यह फिल्म आपको हंसाएगी भी और रुलाएगी भी।' प्रकाश की यह फिल्म 16 सितंबर को रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें...

'ब्रह्मास्त्र' की सक्सेस ने फेरा दर्शकों की उम्मीद पर पानी, अब 75 रुपए में नहीं मिलेगा फिल्म का टिकट

पत्नी मीरा के फैन बने शाहिद कपूर, बोले- 'मैडम मेरा पैसा काट लेगी'

भाई के साथ लगे एक्सट्रामैरिटल अफेयर पर पहली बार बोलीं निशा रावल, करण पर लगाया विक्टिम कार्ड खेलने का आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios