सामने आई शाहरुख़ खान की 250 करोड़ के बजट वाली 'Dunki' की डिटेल, सुपरस्टार ने खुद किया खुलासा

| Dec 02 2022, 07:08 PM IST

सामने आई शाहरुख़ खान की 250 करोड़ के बजट वाली 'Dunki' की डिटेल, सुपरस्टार ने खुद किया खुलासा

सार

'Dunki' में पहली बार शाहरुख़ खान '3 इडियट्स' और 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' जैसे कॉमेडी और सोशल ड्रामा दे चुके डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के साथ काम कर रहे हैं। फिल्म अगले साल सिनेमाघरों में रिलीज होनी है।

एंटरटेनमेंट डेस्क. 4 साल से बतौर लीड हीरो पर्दे पर वापसी का इंतजार कर रहे शाहरुख़ खान(Shah Rukh Khan) की अगले साल तीन फ़िल्में आनी हैं। वे डायरेक्शन सिद्धार्थ आनंद (Sidharth Anand) की एक्शन फिल्म 'पठान' (Pathaan) से वापसी करेंगे और उसके बाद एटली कुमार (Atlee Kumar) निर्देशित 'जवान' (Jawan) रिलीज होगी और फिर वे राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के निर्देशन में बन रही 'डंकी' (Dunki) में नजर आएंगे। पहली दो फिल्मों को लेकर स्थिति कुछ हद तक साफ़ है, लेकिन 'Dunki' की कहानी को लेकर ज्यादा कुछ मीडिया में नहीं आया है। अब एक बातचीत के दौरान खुद शाहरुख़ खान ने इस फिल्म से जुड़ी डिटेल साझा की है।

शाहरुख़ खान ने समझाई 'Dunki' की परिभाषा

Subscribe to get breaking news alerts

रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Red Sea International Film Festival) में शामिल होने सऊदी अरब पहुंचे शाहरुख़ खान ने पब्लिकेशन द डेडलाइन से बातचीत में कहा, "अंग्रेजी में इसे Donkey कहा जाएगा। लेकिन जिस तरह भारत में Doneky का उच्चारण किया जाता है, वह Danki है। पंजाबी में इसे 'Dunky' कहते हैं...कहानी के बारे में आपको कितना बताना है। इसे देश के सबसे बेहतरीन फिल्ममेकर्स में से एक राजू हिरानी द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। इसे बेहद शानदार राइटर अभिजात जोशी ने लिखा है। यह उन लोगों की कहानी है, जो घर वापसी करना चाहते हैं।"

कॉमेडी फिल्म होगी राजू हिरानी की 'Dunki'

शाहरुख़ खान ने आगे कहा, "Dunki एक कॉमेडी फिल्म है। राजू हिरानी की फिल्मों में हमेशा कॉमेडी और देश से जुड़े ढेर सारे इमोशंस होते हैं। इसलिए यह बड़ी यात्रा है। फिर दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से होकर गुजरती है और आखिर में भारत में अपने घर लौट आती है।"

लगभग 250 करोड़ रुपए में हो रहा निर्माण

शाहरुख़ खान की इस फिल्म का बजट लगभग 250 करोड़ रुपए आंका जा रहा है। हाल ही में सऊदी अरब में फिल्म का शेड्यूल कंप्लीट किया गया है। फिल्म में शाहरुख़ खान के अलावा तापसी पन्नू (Taapsee Pannu), बोमन ईरानी (Boman Irani) और सतीश शाह (Satish Shah) जैसे स्टार्स की भी अहम भूमिका है।  इस फिल्म को दिसंबर 2023 में क्रिसमस सप्ताह में रिलीज किया जाएगा। 

2018 में पिछली बार बतौर लीड हीरो दिखे

शाहरुख़ खान को बतौर लीड हीरो पिछली बार फिल्म 'जीरो' में देखा गया था, जो 2018 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। उसके बाद 2022 में उन्हें तीन फिल्मों 'रॉकेट्री : द नम्बी इफेक्ट्स', 'लाल सिंह चड्ढा' और 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' में स्पेशल अपीयरेंस में देखा गया।

औ पढ़ें...

57 साल के शाहरुख़ खान का दर्द, बोले- कोई मुझे एक्शन फिल्म में नहीं लेना चाहता था?

सीढ़ियों से गिरे 'तुम्ही आना' जैसे गानों के सिंगर जुबिन नौटियाल, जानिए अब कैसा है उनका हाल?

सानिया मिर्जा के पति संग शादी की ख़बरों पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

Cirkus Trailer: रणवीर सिंह की फिल्म का ट्रेलर देख लोग बोले- रोंगटे खड़े हो गए, आखिरी दो सीन ने किया हैरान

 

 
Read more Articles on