57 साल के शाहरुख़ खान का दर्द, बोले- कोई मुझे एक्शन फिल्म में नहीं लेना चाहता था?

| Dec 02 2022, 06:31 PM IST

57 साल के शाहरुख़ खान का दर्द, बोले- कोई मुझे एक्शन फिल्म में नहीं लेना चाहता था?

सार

शाहरुख़ खान ने अपने 30 साल लंबे करियर में पर्दे पर रोमांस किया, कॉमेडी की और समाज को संदेश भी दिया है। लेकिन उन्हें इस बात का मलाल है कि वे कभी किसी एक्शन फिल्म में दिखाई नहीं दिए।

एंटरटेनमेंट डेस्क. इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'पठान' (Pathaan) के प्रमोशन और नई फिल्म 'डंकी' (Dunki) की शूटिंग में व्यस्त शाहरुख़ खान (Shah Rukh khan) की मानें तो वे लंबे समय से एक्शन फिल्म करना चाहते थे। लेकिन कोई भी उन्हें एक्शन फिल्म देने को तैयार नहीं था। उन्होंने एक हालिया इंटरव्यू में यह बात कही। बकौल शाहरुख़, "मैंने कभी एक्शन फिल्म नहीं की थी। मैंने स्वीट लव स्टोरीज की हैं, कुछ सोशल ड्रामा किए हैं। कुछ बुरे आदमी के किरदार भी निभाए हैं, लेकिन मुझे कोई एक्शन फिल्म में नहीं लेना चाहता था।"

अगले 10 साल तक करना चाहते हैं एक्शन फिल्म

Subscribe to get breaking news alerts

शाहरुख़ खान ने आगे कहा, "मैं 57 साल का हूं और मैंने सोचा कि अगले कुछ सालों तक मुझे एक्शन फ़िल्में करनी हैं।  मैं 'मिशन इम्पॉसिबल' जैसी एक्शन करना चाहता हूं। मैं ओवर द टॉप तरह की एक्शन फ़िल्में करना चाहता हूं।" शाहरुख़ खान के मुताबिक़, वे अगले 10 साल तक एक्शन फ़िल्में करना चाहते हैं।

छोटे पर्दे से शुरू हुआ था शाहरुख़ का करियर

शाहरुख़ खान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी से की थी। उनका पहला शो  'फौजी' था, जो काफी पॉपुलर हुआ था। 1988 में दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हुए इस शो में उन्होंने अभिमन्यु राय नाम का किरदार निभाया था।  बाद में उन्हें 'दिल दरिया', 'उम्मीद', 'महान कर्ज', 'वागले की दुनिया', 'सर्कस', 'दूसरा केवल', 'इडियट' और 'रजनी' जैसे टीवी शोज में काम करते देखा गया। 

1992 में फिल्मों में आए शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान ने 1992 में रोमांटिक ड्रामा 'दीवाना' से फिल्मों में कदम रखा था, जो सुपरहिट रही थी। बाद में उन्हें 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'परदेस', 'कुछ कुछ होता है', 'मोहब्बतें', 'कभी ख़ुशी कभी गम', 'हम तुम्हारे हैं सनम', 'देवदास', 'मैं हूं ना', 'वीर जारा' और 'चक दे इंडिया' जैसी रोमांटिक और सोशल ड्रामा फिल्मों में देखा गया। लेकिन अपने 30 साल के करियर में उन्होंने कई ग्रे किरदार भी निभाए हैं। फिर चाहे 'बाजीगर' का अजय शर्मा हो या फिर 'डर' का राहुल मेहरा।  'अंजाम' का विजय अग्निहोत्री हो या फिर 'रईस' का रईस आलम। लेकिन शाहरुख़ ने कभी कोई फुल फ्लैश एक्शन फिल्म नहीं की। अब चूंकि उन्हें 'पठान' में एक्शन का मौका मिला है तो देखना यह है कि वे दर्शकों पर अपनी क्या छाप छोड़ते हैं।

और पढ़ें...

सीढ़ियों से गिरे 'तुम्ही आना' जैसे गानों के सिंगर जुबिन नौटियाल, जानिए अब कैसा है उनका हाल?

सानिया मिर्जा के पति संग शादी की ख़बरों पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

Cirkus Trailer: रणवीर सिंह की फिल्म का ट्रेलर देख लोग बोले- रोंगटे खड़े हो गए, आखिरी दो सीन ने किया हैरान

मां बनने वाली हैं TV की छोटी बहू? वायरल खबर पर आया एक्ट्रेस रुबीना दिलैक का मजेदार रिएक्शन

 

 
Read more Articles on