Asianet News HindiAsianet News Hindi

Cryptocurrency Prices : बिटक्वॉइन ने किया निराश तो Shiba Inu में आई जबरदस्त तेजी, Ether, Dogecoin का देखें हाल

बिटक्वॉइन की कीमतों में मंगलवार को गिरावट देखी गई है। वहीं Shiba Inu ऐतिहासिक उछाल के साथ बढ़ रही है। इसमें 2 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई है। Polkadot में 14 फीसदी का उछाल आया है। क्वॉइनडेस्क के मुताबिक, यह 49 डॉलर पर पहुंच गई है। 
 

Cryptocurrency Prices If the price of bitcoin decreased, then Shiba Inu will gain tremendous momentum, View status of Ether Dogecoin
Author
Bhopal, First Published Nov 2, 2021, 1:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क, Bitcoin Prices Today :  बिटक्वॉइन की कीमतों में उतार- चढ़ाव जारी है, मंगलवार 2 नवंबर को  बिटक्वॉइन में गिरावट दर्ज की गई है। मार्केट कैपिटलाइजेशन के आंकड़ों के मुताबिक बिटक्वॉइन 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ 61,443 डॉलर पर व्यापार कर रही थी । क्रिप्टोकरेंसी में साल 2021 में 110 फीसदी का उछाल आया है। बीते महीने अक्टूबर में करीब 67,000 डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थी। वहीं नवंबर महीने की शुरुआत में इसके रेट में तेजी से बदलाव हुआ है। 

Ether, Dogecoin में भी आई गिरावट
Ethereum ब्लॉकचैन से रिलेटिड दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ether में हल्की तेजी आई है। ये 4,329.8 डॉलर पर ट्रेड कर रही है।  Cardano की रेट में एक फीसदी से अधिक का उछाल आया है।  यह क्रिप्टोकरेंसी 1.97 डॉलर पर पहुंच गई है। वहीं dogecoin तीन फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 0.26 डॉलर पर पहुंचा है। वहीं XRP, Solana में भी गिरावट दर्ज की गई है। Stellar, Uniswap ने इस महीने की शुरुआत में फायदा कमाया कर दिया है।

Shiba Inu  में आया ऐतिहासिक उछाल
वहीं अप्रत्याशित रुप से Shiba Inu ऐतिहासिक उछाल के साथ बढ़ रही है। इसमें 2 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई है। Bitcoin में गिरवाट के विपरीत Shiba Inu शानदार बिजनेस कर रहा है। एक्सपर्ट को भी इसमें इतने उछालकी उम्मीद नहीं थी। वहीं  Polkadot में 14 फीसदी का उछाल आया है। क्वॉइनडेस्क के मुताबिक, यह 49 डॉलर पर पहुंच गई है। 

बिटक्वॉइन में अक्टूबर महीने में रही रिकॉर्डतोड़ तेजी
बिटक्वॉइन बीते एक साल में चार गुना से अधिक उछाल के साथ ट्रेड कर रहा है। ये अक्टूबर महीने में 67,000 डॉलर के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गया था। इसकी वजह यूएस में बिटक्वॉइन फ्यूचर्स बेस्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स का लॉन्च था।बीते दिनों विश्व में बढ़ रही चिंताओं भी इसकी बड़ी वजह बनी थी। वहीं इस दौरान डिजिटल एसेट इन्वेस्टमेंट प्रोडक्ट्स या क्रिप्टो फंड्स डिमांड में रहे हैं। अक्टूबर में एसेट अंडर मैनेजमेंट में ग्रोथ हुई है।  कुल AUM 74.7 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। मार्च में इसने 58.7 डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई को पार कर ली है। यह जानकारी डिजिटल एसेट डेटा प्रोवाइडर CryptoCompare की रिपोर्ट के मुताबिक है।

ये भी पढ़ें- 
ट्रेनों का टाइम टेबिल समेत आज से बदल गए कई नियम, नवंबर में निवेशकों के लिए होगा बड़ा मौका
Diwali 2021 : महंगाई का फूटा बम, LPG कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 264 रुपए महंगा, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े
Diwali 2021: हरियाणा में भी पटाखों पर लगा प्रतिबंध, दिवाली सहित इन पर्वों पर बिकेंगे सिर्फ ग्रीन पटाखे
Bitcoin के बाद इस Cryptocurrency ने बनाया नया रिकॉर्ड, अमिताभ बच्चन ने की NFT में

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios