Asianet News HindiAsianet News Hindi

Musk के पालतू कुत्ते की फोटो शेयर करते ही Cryptocurrency Shiba inu में आया जबरदस्त उछाल, देखें क्या है वजह

Elon Musk ने अपने नए पैट डॉग 'Floki' की एक पिक सोशल मीडिया पर शेयर की थी, इसके बाद शीबा की कीमतें तेजी से बढ़ीं, सोमवार को मस्क ने 'Floki Frunkpuppy' कैप्शन के साथ एक और पिक ट्वीट की, इससे टोकन की कीमतों में जबरदस्त उछाल आया है।
 

Cryptocurrency Shiba inu boomed after Elon Musk sharing pet dog photo Investors turning away from bitcoin, dodgequin
Author
Bhopal, First Published Nov 6, 2021, 7:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। Cryptocurrency के मार्केट में उलटफेर जारी है। शनिवार 5 नवंबर को Shiba Inu Coin (SHIB) में 10.74% फीसदी की भारी-भरकम बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके साथ इस करेंसी का दाम 0.000400 रुपये बढ़कर 0.004125 रुपये के स्तर पर आ गया है। Shiba Inu Coin का मार्केट capitalization 2.3 खरब रुपये हो गया है। आधिकारिक वेबसाइट की जानकारी के मुताबिक, SHIB को लॉन्च करने वालों ने इसे डॉजक्वाइन की तर्ज पर विकसित किया था। शीबा इनु को मजाक-मजाक में ही डेवलप किया गया था। 

Shiba को कहा गया 'dodgequin किलर' 
दरअसल Shiba Inu Coin (SHIB) टोकन एक ERC-20 है, जो इथेरियम नेटवर्क के साथ बिजनेस करता  है। शीबा इनु को इसके समुदाय द्वारा 'dodgequin किलर' कहा गया है। शीबा को बड़े-बड़े निवेशकों का साथ मिला है। इस क्रिप्टोकरेंसी को रेडिट और ट्विटर पर जमकर प्रचारित किया गयाथा। इसके बाद अचानक ये करेंसी एक समुदाय की पसंदीदा बन गई। ये लगातार नई ऊंचाइयां प्राप्त कर रही है। 


पैट डॉग 'Floki' की तस्वीर करते ही आया था तेज उछाल
क्रिप्टोकरेंसी का बाजार बहुत कॉमन लेकिन संकेतात्मक बाजार को भांपकर आगे बढ़ता है। बीते दिनों टेस्ला के सीईओ और dodgecoin investor एलन मस्क के एक ट्वीट के बाद शिबा में तेजी से उछाल आया था। पहले मस्क ने अपने नए पैट डॉग 'Floki' की एक पिक सोशल मीडिया पर शेयर की थी, इसके बाद शीबा की कीमतें तेजी से बढ़ीं, सोमवार को मस्क ने 'Floki Frunkpuppy' कैप्शन के साथ एक और पिक ट्वीट की, इससे टोकन की कीमतों में जबरदस्त  उछाल आया। बता दें कि इस आभासी मार्केट में ज्यादातर  क्रिप्टोकरेंसी, जिनके टॉप पर होने की कोई वजह नहीं है, उन्हें सपोर्ट किया जाता है।


इंटरनेट सनसनी बना pet dog
 डॉजक्वाइन के प्रति निवेशकों का रूझान कम हो रहा है, वहीं कई नए क्रिप्टो निवेशक शीबा क्वाइन को प्रमोट कर रहे हैं। दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क अब SHIB को फेवर कर रहे हैं। उनका pet dog Floki अब इंटरनेट पसंदीदा बन गया है। 

ये भी पढ़ें- 
ट्रेनों का टाइम टेबिल समेत आज से बदल गए कई नियम, नवंबर में निवेशकों के लिए होगा बड़ा मौका
Diwali 2021 : महंगाई का फूटा बम, LPG कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 264 रुपए महंगा, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े
Diwali 2021: हरियाणा में भी पटाखों पर लगा प्रतिबंध, दिवाली सहित इन पर्वों पर बिकेंगे सिर्फ ग्रीन पटाखे
Bitcoin के बाद इस Cryptocurrency ने बनाया नया रिकॉर्ड, अमिताभ बच्चन ने की NFT में

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios