Asianet News Hindi

खत्म हुआ इंतजार: आज जारी होगा Bihar Board 10वीं का रिजल्ट, चेक करें इधर

बीएसईबी के अध्यक्ष ने कहा कि बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट कि घोषणा शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा करेंगे। इस अवसर पर आरके महाजन, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे।

bihar board matric result 2020 education minister will declare today kpt
Author
Patna, First Published May 26, 2020, 11:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पटना. बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी करने के बारे में बोर्ड के अध्यक्ष ने सोमवार को बताया कि मैट्रिक के नतीजे 26 मई को दोपहर बाद 12.30 बजे घोषित किया जायेगा। बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट परीक्षा समिति (बीएसईबी) की ऑफिशियल वेबसाइट onlinebseb.in/ और biharboardonline.com पर जारी किया जायेगा। परीक्षार्थी अपने रिजल्ट यहां से चेक कर सकते हैं।

बीएसईबी के अध्यक्ष ने कहा कि बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट कि घोषणा शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा करेंगे। इस अवसर पर आरके महाजन, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे।

बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी करने के ये रहे पूर्वानुमान

इसके पहले 22 मई को बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी होने की संभावना जताई जा रही थी। उस दिन रिजल्ट तो जारी नहीं किया गया लेकिन बोर्ड के अध्यक्ष ने यह जरूर बता दिया कि बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट अगले 4- 5 दिनों में किसी भी दिन जारी किया जा सकता है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे, कैसे करेंगें चेक

जैसा कि ऊपर बताया जा चुका है कि बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज 12.30 पर शिक्षा मंत्री द्वारा घोषित किया जाएगा। यह रिजल्ट BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट onlinebseb.in/ और biharboardonline.com पर चेक किया जा सकेगा। इसके लिए परीक्षार्थियों को अपना एडमिट कार्ड खोज कर रख लेना चाहिए। ताकि नतीजे जारी होते ही परीक्षार्थी अपना रिजल्ट तुरंत चेक कर सकें

बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे चेक करने के लिए परीक्षार्थियों को उनका अनुक्रमांक, जन्म तिथि, नाम, स्कूल कोड आदि में से किसी की जरुरत पड़ सकती है। रिजल्ट देखते समय परीक्षार्थी को यथा स्थान मांगी गई सूचना को भरकर सबमिट करना होगा उसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा। यहां से स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट चेक भी कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट भी ले सकते है जो भविष्य में .काम आ सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios