Asianet News HindiAsianet News Hindi

CBSE CTET 2021: एप्लिकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट आज, वेबसाइट पर जाकर जल्द करें अप्लाई

CBSE CTET 2021 के लिए अगर आप आवेदन नहीं कर पाए हैं तो आज इसकी अतिंम तारीख है। जितनी जल्दी हो सके इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाए और अपना आवेदन फॉर्म भर दें।

cbse ctet registration closes on 19th October 2021, know the direct link to apply here
Author
New Delhi, First Published Oct 19, 2021, 11:42 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। सीबीएसई  बोर्ड (CBSE) ने हाल ही में सीटेट (CTET) के लिए रजिस्ट्रेशन प्र्क्रिया को शुरू किया था। इसके लिए सीबीएसई (CBSE) की ओर से आधिकारिक वेबसाइट भी जारी की थी। जिसपर जाकर उम्मीदवार आसानी से अपना आवेदन कर सकता है। साथ ही आवेदन कैसे करना है, कितनी फीस है और इसकी अंतिम तारीख क्या है इसकी जानकारी भी आसानी  से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकता है। लेकिन अगर आपको याद नहीं है तो हम आपको बता दें कि, सीटेट (CTET) के लिए आवेदन करने की आज यानि 19 अक्टूबर 2021 आखिरी तारीख है। इसके बाद आवेदन प्रक्रिया को क्लोज कर दिया जाएगा। हालांकि आप अपनी एप्लिकेशन फीस 20 अक्टूबर को दोपहर 3:30 बजे तक जमा करा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के Term Exam डेट का ऐलान, पैटर्न और सिलेबस में भी हुआ सबसे बड़ा बदलाव

आवेदन के लिए फीस

आवेदन फीस और पेपर फीस के लिए अलग-अलग तरह के क्राइटेरिया को तैयार किया गया। जहां एकतरफ सामान्य/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को केवल पेपर I और II के लिए आवेदन शुल्क के रूप में ₹1000/- और दोनों पेपरों के लिए ₹1200 का भुगतान करना होगा। वहीं एससी / एसटी / विकलांग उम्मीदवारों को केवल पेपर I और II के लिए आवेदन शुल्क के रूप में ₹500/- और दोनों के लिए ₹600 का भुगतान करना होगा।

इसे भी पढ़ें: CBSE Board Exam: 10वीं-12वीं टर्म-1 एग्जाम की आज जारी होगी डेटशीट, जानें कैसे करें डाउनलोड

एप्लिकेशन फॉर्म में कर सकते हैं करेक्शन

अगर आपने अपना आवेदन फॉर्म भर दिया है। लेकिन आप चाहते हैं कि, आप उसमें कुछ बदलाव करें तो इसके लिए आपको 22 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा। ताकि आप अपने आवेदन फॉर्म में हो रही गलतियों को सही तरह से जांच कर उसे सही कर सकते हैं। लेकिन इस प्रक्रिया को आप ऑनलाइन ही कर सकते हैं।

वहीं परीक्षा की बात करें तो इसकी डेट को लेकर भी काफी खबरें सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि, सीटेट की परीक्षा 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 के बीच हो सकती हैं। इसलिए आप अपना आवेदन कर अपना एडमिट कार्ड समय रहते आधिकारिक वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर लें। साथ ही अगर आपको इस पेपर से जुड़ी और भी जरूरी जानकारी प्राप्त करनी है तो वो भी आप इसके होम पेज पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: NEET एग्जाम 2021 की आंसर की जारी, ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए देना पड़ेगा 1 हजार रुपए प्रति प्रश्न

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios