Asianet News HindiAsianet News Hindi

NEET एग्जाम 2021 की आंसर की जारी, ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए देना पड़ेगा 1 हजार रुपए प्रति प्रश्न

कैंडिडेट्स आंसर-की पर 17 अक्टूबर रात 9 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आंसर-की में अगर कोई आपत्ति सही पाई जाएगी तो इसके बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। 

neet 2021 answer key released know how to download
Author
New Delhi, First Published Oct 16, 2021, 2:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क.  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट परीक्षा (NEET EXAM) की आंसर की (Answer Key) जारी कर दी है। जो कैंडिडेट्स नीट परीक्षा में शामिल हुए थे वो neet.nta.nic.in पर जाकर आंसर की देख सकते हैं। कैंडिडेट्स को किसी तरह की आपत्ति होने पर वो अपना ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें हर एक क्वेश्चन का एक हजार रुपये पेमेंट करना पड़ेगा। आंसर की देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

कैंडिडेट्स आंसर-की पर 17 अक्टूबर रात 9 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आंसर-की में अगर कोई आपत्ति सही पाई जाएगी तो इसके बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। फाइनल आंसर-की के आधार पर ही छात्रों का रिजल्ट तैयार होगा।

इसे भी पढ़ें- IIT-JEE Result: राजस्थान के मृदुल ने देश में किया टॉप, यूं शुरुआत से अंत तक डटे रहे , पढ़िए कामयाबी की कहानी

कैसे डाउनलोड करें आंसर की 
सबसे पहले कैंडिडेट्स neet.nta.nic.in पर विजिट करें।
आंसर की वाले लिंक पर क्लिक करें।
अपनी लॉग इन डिटेल्स डालें। 
इसके बाद आप आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- हेल्थकेयर में क्या दिक्कतें हैं? UPSC इंटरव्यू में 44वीं रैंक पाने वाले दिव्यांशु से पूछे गए थे ऐसे सवाल

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की पहल पर और नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रावधानों के अंतर्गत इस बार छात्रों को 13 भाषाओं में यह परीक्षा देने की सुविधा प्रदान की गई। इनमें अधिकांश भारतीय भाषाएं हैं। नीट आंसर-की जारी होने पर आपत्ति जताने के लिए उम्मीदवारों को 4 से 5 दिनों का समय दिया जाएगा। नीट का परिणाम अक्टूबर के तीसरे या चौथे सप्ताह में जारी होने की संभावना है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios