Asianet News Hindi

स्टूडेंट कर ले ये तारीख लॉक, अब इस दिन होगी INI CET 2021 की परीक्षा, जानें कब आएंगे एडमिट कार्ड

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद INI CET 2021 की परीक्षा की तरीख में बदलाव कर दिया है। अब ये परीक्षा 22 जुलाई 2021 को होगी। जानें कब होगा एडिमिट कार्ड जारी और कैसे बदले एक्जाम सिटी...

INI CET 2021 new exam date announced, Candidates can too change Exam City dva
Author
Delhi, First Published Jun 20, 2021, 11:04 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

करियर डेस्क: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) की तरीख में बदलाव कर दिया है। अब ये परीक्षा 22 जुलाई 2021 को होगी। पहले परीक्षा 16 जून 2021 को आयोजित होने वाली थी। एक्जाम सेंटर चुनने के लिए INI CET आवेदन विंडो को एक बार फिर से खोलेगा। जुलाई सेशन के लिए पोस्ट ग्रेजुएट MD, MS, DM (6 साल), MCh और  MDS कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए छात्र 20 जून से 24 जून तक aiimsexams.org पर एक्जाम सेंटर को चेंज करने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हुआ फैसला
10 जून को छात्रों के विरोध के बाद सुप्रीम कोर्ट ने INI-CET 2021 परीक्षा को कम से कम एक महीने के लिए स्थगित करने का आदेश दिया था। देशभर में फैली COVID19 महामारी के बीच 16 जून को AIIMS, JIPMER, PGIMER और NIMHANS में पीजी कोर्सेस में एडिमिशन के लिए एक्जाम होना था। लेकिन कोर्ट ने ये स्थिति को देखते हुए इसे स्थगित करने का फैसला सुनाया। इसके बाद AIIMS की ओर से एक्जाम तारीख को 22 जुलाई तय की गई है।

INI CET एडमिट कार्ड 2021 
15 जुलाई को ऑनलाइन मोड aiimsexams.ac.in पर INI CET के एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, उम्मीदवारों को मिले एक्जाम सेंटर का पता और रिपोर्टिंग समय जैसी जरूरी डिटेल्स दी जाएगी। 

एक्जाम और सिलेक्शन पैटर्न
INI CET टेस्ट में पास होने के लिए छात्रों को 180 मिनट में 200 ऑबजेक्टिव प्रश्नों के उत्तर देना पड़ता है। इसके बाद उम्मीदवारों का चयन AllMS के द्वारा जारी मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाता है। शॉर्ट लिस्ट किए गए मैरिट स्टूडेंट को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाता है।

ये भी पढ़ें- BSEB Compartmental Result: स्टूडेंट्स ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट, कोरोना के कारण नहीं हुए थे कंपार्टमेंट एग्जाम

CBSE 12th Class: जिन छात्रों ने नहीं दिए प्रैक्टिकल उनका क्या होगा, यहां समझें पूरी मार्किंग क्राइटेरिया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios