आखिर जिंदगी के किस पल को याद कर निकल पड़े FLOP आमिर खान के आंसू, कुछ इस तरह बयां किया दर्द

| Dec 04 2022, 10:38 AM IST

आखिर जिंदगी के किस पल को याद कर निकल पड़े FLOP आमिर खान के आंसू, कुछ इस तरह बयां किया दर्द

सार

आमिर खान की इस साल यानी 2022 में महज एक फिल्म लालसिंह चड्ढा रिलीज हुई और ये भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी। फिल्म अपनी लागत तक वसूल नहीं कर पाई। इसी बीच आमिर ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया, जिसमें एक वजह से उनके आंसू झलक पड़े। 

एंटरटेनमेंट डेस्क. बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेमस आमिर खान (Aamir Khan) के लिए साल 2022 अच्छा नहीं रहा। इस साल रिलीज हुई उनका एकमात्र फिल्म लालसिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद आमिर ने घोषणा की कि वे अपनी अपकमिंग स्पोर्ट्स बेस्ड फिल्म एक्टिंग नहीं करेंगे बल्कि पर्दे के पीछे रह कर ही काम करेंगे। इसी बीच हाल ही में आमिर ने एक इंटरव्यू दिया और बातचीत के दौरान उनके आंसू निकल पड़े। ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बात करते हुए उन्होंने उन दिनों की याद किया जब उनके पिता का आर्थिक स्थिति खराब थी और उन्हें फिल्म प्रोड्यूसर करने के लिए लोन तक लेना पड़ा था। इस दौरान ये कहते हुए उनके आंसू निकल आए कि अब्बा जान को देखकर तकलीफ होती थी।


लोगों को थी गलतफहमी- आमिर खान 
आमिर खान ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब वह बड़े हो रहे थे तो उनके परिवार की आर्थिक स्थिति को लेकर कईयों गलतफहमियां थीं। लोगों को लगता था उनके पिता ताहिर हुसैन एक फिल्म निर्माता है, इसलिए हम शानदा जीवन जी रहे है, हालांकि, हमेशा ऐसा नहीं था। आमिर ने इंटरव्यू के दौरान याद किया कि जब वह लगभग 10 साल के थे, तब परिवार कैसे गुजारा करता था। उनके पिता ने एक फिल्म के लिए ब्याज पर कर्ज लिया था, जो करीब आठ साल तक नहीं बनी। आमिर उस समय के बारे में सोचकर भावुक हो गए। उन्होंने इमोशनल होकर कहा- जिस चीज ने सबसे ज्यादा परेशान किया वो थी अब्बा जान को देखकर बहुत तकलीफ होती थी क्योंकि वह बहुत ही साधारण व्यक्ति थे। शायद उन्हें इतनी समझ नहीं थी कि उन्हें इतना कर्ज नहीं लेना चाहिए था। आमिर ने कहा कि फिल्म के टिकट ब्लैक में बिकने से प्रोड्यूसर्स को भी अक्सर उनका बकाया नहीं मिल पाता।

Subscribe to get breaking news alerts


पिता के पास नहीं थे पैसे- आमिर खान
आमिर खान ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा- उनके पिता की कुछ फिल्में चलीं, लेकिन उनके पास कभी पैसा नहीं था। उनको प्रॉब्लम में देखा के तकलीफ होती थी क्योंकि उन लोगों के फोन आते थे, जिनसे पैसे लिए थे। उनका झगड़ा शुरू हो जाता था फोन पर कि मैं क्या करूं, मेरे पास पैसा नहीं है। मेरी फिल्म अटकी है, मेरे एक्टर्स को बोलिए डेट्स दें मुझे, मैं क्या करूं। आमिर ने बताया कि उनके पिता ने हर हाल में सभी के पैसे वापस किए। उन्होंने याद किया कि किस तरह महेश भट्ट एक फिल्म के लिए अपना पैसा वापस पाकर हैरान थे, जबकि उन्होंने इसके लिए सारी उम्मीदें छोड़ दी थीं।


- आमिर खान ने यह भी बताया कि आर्थिक स्थिति खराब होने के  बावजूद उनकी स्कूल फीस हमेशा भरी जाती थी। हालांकि, उन्होंने याद किया कि उनकी मां उनके लिए लंबी पैंट खरीदती थीं और नीचे से मोड़ दिया करती थीं ताकि उन्हें ज्यादा वक्त तक इस्तेमाल किया जा सके।


- आमिर खान की आखिरी फिल्म लाल सिंह चड्ढा ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने पर इसे बहुत पसंद किया गया। उन्होंने अभी तक अपनी अगले प्रोजेक्ट की घोषणा नहीं की है।

 

ये भी पढ़ें
बॉलीवुड फिल्मों की ही रीमेक में ये 8 हिंदी मूवीज, सलमान-गोविंदा रहे HIT तो करीना-ऋतिक सुपर FLOP

FLOP अक्षय-सोनाक्षी सहित इन 7 को भी मोटी फीस मांगना पड़ा भारी, डिमांड पूरी करने बजाए फिल्म से हुए OUT

अगर एक्सीडेंट नहीं होता तो कुछ और ही था अमिताभ बच्चन की Coolie का क्लाइमैक्स, जानें क्यों किया बदलाव

सलमान खान का नाम लिए बिना पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने लिखा- तुम कायर हो, कुछ देर बाद डिलीट कर दी पोस्ट

फिल्मों में इन 10 CELEBS के पहने कपड़ों की कीमत उड़ा देगी होश, पर इनकी ड्रेस की लागत के आगे सब फेल