Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब स्क्रीन पर देखने मिलेगी Kamal Amrohi-Meena Kumari की मोहब्बत, 200 करोड़ के बजट में बनेगी फिल्म

मीना कुमारी और कमाल अमरोही की मोहब्बत भी बॉलीवुड के गलियारों में काफी मशहूर रही। आज यानी 17 जनवरी को कमाल अमरोही का 104वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर उनके बेटे ताजदार अमरोही ने एक बड़ी घोषणा की कि वे अपने पेरेंट्स की लव स्टोरी पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। 

film on the Kamal Amrohi Meena Kumari love story, bollywood director son revealed about movie on father birth anniversary KPJ
Author
Mumbai, First Published Jan 17, 2022, 11:03 AM IST

मुंबई. ये तो सभी जानते है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में सेलेब्स के बीच प्यार-मोहब्बत की चर्चाएं भी खूब रही। इनमें से किसी को अपनी मंजिल मिली तो कोई अकेले ही रह गया। वहीं, मीना कुमारी (Meena Kumari)और कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) की मोहब्बत भी बॉलीवुड के गलियारों में काफी मशहूर रही। आज यानी 17 जनवरी को कमाल अमरोही का 104वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर उनके बेटे ताजदार अमरोही (Tajdar Amrohi) ने एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट का खुलासा करते हुए बताया कि वे अपने पेरेंट्स की लव स्टोरी पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि इस फिल्म का बजट करीब 200 करोड़ रुपए होगा। 


खालीपन था उनकी जिंदगी में
ताजदार अमरोही ने बताया- मेरे बाबा सैयद अमीर हैदर (कमल अमरोही) का जन्म 17 जनवरी, 1918 को अमरोहा, उत्तर प्रदेश में हुआ था। दुर्भाग्य से, बाबा के पिता का निधन उस वक्त हो गया था जब वे आठ साल के थे। और जिससे उनके जीवन में एक खालीपन आ गया था। उन्होंने अपनी पहली शायरी केवल सात साल की उम्र में लिखी थी। वो कोयले से दीवारों पर कविता लिखते थे। कविता, आध्यात्मिकता, साहित्य और कलाम पर किताबें अमरोहा में उनकी हवेली में मौजूद है। बाबा बड़े होकर काफी हैंडसम दिखने लगे थे। उसकी आंखें सम्मोहक थीं। 


ऐसी थी मीना कुमारी के साथ लव स्टोरी
ये उन दिनों की बात है जब महल फिल्म को निर्देशित करने के बाद कमाल अमरोही रातोंरात स्टार बन गए। मीना कुमारी ने जब कमाल अमरोही की फोटो एक मैगजीन में देखी, तो वो उनसे बहुत प्रभावित हुई। फिर कुछ समय बाद वे एक दोस्त के जरिए कमाल अमरोही से मिलीं। इस मुलाकात के बाद कमाल अमरोही ने मीना कुमारी को अपनी अगली फिल्म के लिए साइन किया। ये फिल्म तो नहीं बन पाई, लेकिन इन दोनों की प्रेम कहानी शुरू हो गई। कमाल अमरोही दो शादियां कर चुका थे और तीन बच्चों के पिता थे, फिर भी मीना कुमारी ने उन्हें चाहती थी। अपने पिता के डर से मीना कुमारी ने चुपके से कमाल अमरोही से निकाह किया, जब उनके पिता को इस बात का पता चला, तो उन्हें ये बात बर्दाश्त नहीं हुई। मीना कुमारी के पिता ने उनकी शादी तोड़ने की भी कोशिश की, लेकिन मीना कुमारी पूरी तरह कमाल अमरोही के प्यार में पागल थीं।

 

ये भी पढ़ें
Javed Akhtar Birthday: आखिर क्यों टूटी थी Salman Khan के पापा संग जोड़ी, साथ लिखी थी 23 हिट फिल्में

21 साल पहले Akshay Kumar से इस शर्त पर शादी को तैयार हुई थीं Twinkle Khanna, क्या जानते हैं आप

Ram Kapoor ने खरीदा हॉलिडे होम, करोड़ों के इस बंगले में है इतने बेडरूम और प्राइवेट पूल , Inside Photos

Mirzapur के कालीन भइया ने दिखाईं शादी की अनदेखी तस्वीरें, कभी इस वजह से बीवी को रखना पड़ा था होस्टल में

Vijay Sethupathi Birthday: चंद रुपयों की खातिर किया छोटे से छोटा काम, फिर पलभर में ऐसे बदली किस्मत

Kabir Bedi Birthday: 76 साल के कबीर बेदी की चौथी बीवी ने बच्चे की चाहत में फ्रीज कराए थे एग्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios