Asianet News Hindi

गुजराती फिल्म जगत को एक और झटका, फिल्ममेकर आशीष कक्कड़ का 49 की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

बेटर हाफ सहित कई गुजराती फिल्मों के जाने-माने डायरेक्टर आशीष कक्कड़ (ashish kakkad) का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। आशीष अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए विशेष रूप से अहमदाबाद से कोलकाता गए थे और 6 नवंबर को वापस आने वाले थे। उनके दोस्त और संगीतकार निशीथ मेहता ने अहमदाबाद मिरर को जानकारी दी कि उन्हे नींद में दोपहर 3.50 बजे हृदयघात हुआ और निधन हो गया। बता दें कि कुछ दिनों पहले गुजराती फिल्म जगत के दो सितारे महेश-नरेश का निधन हो गया था। 

gujarati film industry filmmaker actor ashish kakkad passes away due to cardiac arrest KPJ
Author
Mumbai, First Published Nov 3, 2020, 1:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बेटर हाफ सहित कई गुजराती फिल्मों के जाने-माने डायरेक्टर आशीष कक्कड़ (ashish kakkad) का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। आशीष अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए विशेष रूप से अहमदाबाद से कोलकाता गए थे और 6 नवंबर को वापस आने वाले थे। उनके दोस्त और संगीतकार निशीथ मेहता ने अहमदाबाद मिरर को जानकारी दी कि उन्हे नींद में दोपहर 3.50 बजे हृदयघात हुआ और निधन हो गया। बता दें कि कुछ दिनों पहले गुजराती फिल्म जगत के दो सितारे महेश-नरेश का निधन हो गया था। उसके बाद, आशीष कक्कड़ ने अचानक दुनिया छोड़ दी, जिससे गुजराती फिल्म जगत को एक बड़ा झटका लगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

માતૃભાષાનું ગૌરવ કરતી ફિલ્મ બનાવનાર, ‘મિશન મમ્મી’ ના ડિરેક્ટર... નવી પેઢીની ગુજરાતી ફિલ્મોના યુગના પાયામાં ‘બેટર હાફ’ નામની પહેલી ઈંટ મૂકનાર ફિલ્મ મેકર... આશિયાસ્પદ, જાતે બનાવેલા વ્યંજનો અને મોર્નિગ વોકના સરસ અવલોકનો શેર કરનાર વિચારક... ‘મોગલી બલ્લુુ ટુનાક ટુમ ટુમ’ નાટક માં કરેલી મજા! અદ્ભુત અવાજ! અદ્ભુત બેરીટોન! અનેક વોઈસઓવર્સ! આશિષ કક્કડ કોઈ દિવસ નહીં હોય - આ વિચાર મન સ્વીકારી જ નથી શકતું. કેટલું લઈ જશે આ વર્ષ? P.s સંગીતકાર નિશિત મહેતાએ મિશન મમ્મી વખતે ઝીલેલી ક્ષણ. કેટલા ખુશ હતાં આશિષભાઈ...આશિષભાઈએ મને એ ફિલ્મમાં માતૃભાષા સંવર્ધન માટેની તક આપી એ બદલ હું એમનો આભારી. અને ’બેટર હાફ’માં પહેલી વાર પ્લેબેક સીંગીગનો અનુભવ અને કોન્ફીડન્સ અપાવનાર પણ આશિષભાઈ. @ashish_kakkad @nishithmehtaofficial

A post shared by Mirchi Dhvanit (@dhvanitthaker) on Nov 2, 2020 at 10:10am PST


बता दें कि आशीष कॉलेज के बाद से नाटक में रुचि रखते थे। एक्टिंग की तुलना में बैकस्टेज और लाइटिंग जैसी प्रस्तुतियों में अधिक रुचि थी। कॉलेज के दिनों में आशीष ने एक शॉर्ट फिल्म बनाई थी, जिसे फिल्मों के विभिन्न पहलुओं के लोगों द्वारा सराहा गया था, जिसने उन्हें अभिनय और फिल्मों में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।

फिल्म निर्माता-अभिनेता आशीष कक्कड़ का निधन - AAJ NEWS HINDI


गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में बेटर हाफ के साथ समानांतर फिल्मों का चलन शुरू करने वाले आशीष ने पहले ही ड्रामा-टीवी और फिल्मों जैसे तीन माध्यमों में अपनी प्रतिभा दिखाई है। आशीष बेटर हाफ (2010) और मिशन ममी (2016) के लिए जाने जाते थे। एक एक्टर के रूप में वह अभिषेक कपूर की फिल्म काई पो चे में सबसे अधिक देखी गई थी। मिशन ममी में काम करने वाले धवनित ठाकर ने आशीष को याद करने अपने इंस्टाग्राम पर उनके साथ फोटो शेयर कर शोक व्यक्त किया। 

Gujarati Film Musician Singer And Former Parliamentarian Naresh Kanodia  Died At 77 - Naresh Kanodia: अभिनेता से नेता बने नरेश कनोडिया का 77 साल की  उम्र में कोरोना से निधन - Amar
बता दें कि कुछ दिन पहले गुजराती फिल्मों के स्टार नरेश कनोडिया का कोरोना (corona) की वजह से निधन हो गया है। वह 77 साल के थे। नरेश को गुजराती फिल्मों का सुपरस्टार माना जाता था और गुजराती में उन्होंने सैकड़ों फिल्में की हैं। इतना ही नहीं उनके बड़े भाई महेश कनोडिया भी भाजपा के राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं और वे गुजराती फिल्मों में संगीत देते थे और गीतकार थे। बता दें कि महेश की भी नरेश की मौत के दो दिन पहले 83 की उम्र में बीमारी की वजह निधन हुआ था। गुजरात फिल्म इंडस्ट्रीज के लोगों का कहना है कि दोनों भाई जीवनभर साथ रहे और अब मौत भी उन्हें जुदा नहीं कर पाई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios