Asianet News HindiAsianet News Hindi

बड़ा फैसला : अब शादीशुदा महिलाएं भी बन सकेंगी मिस यूनिवर्स, जानें कब से लागू होगा नया नियम

मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट के नियमों में ऐतिहासिक बदलाव किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो अब प्रतियोगिता में शादीशुदा महिलाएं भी हिस्सा ले सकेगी। इतना ही नहीं जो महिलाएं मां है उनके लिए भी खुशखबरी है, वो यह कि उन्हें में इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

miss universe now married women and mother also eligible for pageant contestants 2023 big decision KPJ
Author
Mumbai, First Published Aug 22, 2022, 7:36 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. मिस यूनिवर्स (Miss Universe) ब्यूटी पेजेंट को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस प्रतियोगिता को लेकर एक ऐतिहासिक फैसला लिया गया है और इसके नियमों में बदलाव करते हुए विस्तार किया गया है। अब इसमें शादीशुदा महिलाओं के साथ मां भी हिस्सा ले सकेंगी। फॉक्स न्यूज की मानें तो 2023 में होने वाले पेजेंट शादीशुदा और पेरेंट्ल स्टेटस वाली महिलाएं भी इस प्रतियोगिता के एलिजेबल होगी। बता दें कि इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों के लिए अभी तक यह नियम था तो उनका स्टेटस सिंगल होना बहुत जरूरी है, साथ ही पूरे कॉम्पिटीशन के दौरान भी उन्हें यही स्थिति बनाएं रखनी होगी।


महिलाओं का पूरा होगा सपना
आपको बता दें कि अभी तक मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में केवल अनमैरिड और 18 से 28 साल की बिना बच्चों वाली महिलाओं को ही भाग लेने की इजाजत थी और विनर से यह भी अपेक्षा की जाती थी कि वह अविवाहित रहें और मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल करने तक बच्चे पैदा न करें। लेकिन अब नियमों में बदलाव किया गया है। 2023 में होने वाले 72वें मिस यूनिवर्स पेरेंज में शादीशुदा और मां को भी मौका देने का फैसला किया गया है। इसी बीच मिस यूनिवर्स 2020 विनर मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने नियम में किए बदलाव की तारीफ की है। उन्होंने एक बातचीत में कहा कि उन्हें यह फैसला सुनकर अच्छा लगा कि ऐसा कुछ होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाज में भी बदलाव हो रहे है और महिलाएं भी कई पदों बैठ रही है जहां पहले कभी सिर्फ पुरुष ही हुआ करते थे, तो यही सही समय था पेजेंट में बदलाव हो और इसके दरवाजे शादीशुदा महिलाओं और मां के लिए खुले। उन्होंने कहा- कुछ लोग इस बदलाव के खिलाफ है क्योंकि वह हमेशा से ही इस मंच पर खूबसूरत लड़कियों की ही देखना चाहते है, रिलेशनशिप के मौजूद हो।  


हरनाज संधू बनी थी 2021 की मिस यूनिवर्स
आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स पेजेंट को यूएस के साथ ही दुनियाभर के करीब 160 से भी ज्यादा देशों में प्रसारित किया जाता है। 2021 में भारत की हरनाज संधू के सिर मिस यूनिवर्स का ताज सजा था। 70वें मिस यूनिवर्स पेरेंट में हरनाज ने इंडिया को रीप्रेजेंट किया था। बता दें कि हरनाज से पहले इंडिया की सिर्फ 2 ब्यूटी के सिर यह ताज सजा था। पहला 1994 में सुष्मिता सेन और दूसरा 2000 में लारा दत्ता ने यह पेजेंट जीता था।

 

ये भी पढ़ें
अरबपति बिजनेसमैन की पोती है चिरंजीवी की बहू, फैमिली में हैं इतने मेंबर्स, कौन क्या करता है जानें

कौन हैं बिना मर्द सुहागन बनने वाली कनिष्का सोनी? सिंदूर-मंगलसूत्र में दिखीं तो सवालों में घिर गईं

लाल सिंह चड्ढा-रक्षा बंधन का निकला दम, साउथ की इन दो छोटी फिल्मों फिर लूट लिया बॉक्स ऑफिस

Cutputlli से पहले अक्षय कुमार ने की साउथ की इन 8 हिट फिल्मों की रीमेक, सिर्फ इतनी ही दिखा पाईं कमाल

ऑनस्क्रीन देवर भाभी 20 साल से रह रहे साथ, इस वजह से अभी तक नहीं की TV कपल ने शादी

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios