Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस शो ने पलटकर रख दी थी राजू श्रीवास्तव की किस्मत, रातोंरात ऐसे बने थे 'गजोधर भैय्या' कॉमेडी किंग

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहं रहे। करीब 43 दिनों तक जिंदगी और मौत से लड़ते-लड़ते आखिरकार उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि भले ही राजू ने करियर की शुरुआत फिल्मों से की लेकिन फेमस वे टीवी शो से हुए थे।

raju srivastava death comedian got name fame from the great indian laughter challenge show KPJ
Author
First Published Sep 21, 2022, 1:19 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. आखिरकार 43 दिनों तक जिंदगी के लिए जंग लड़ते-लड़ते कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) दुनिया छोड़कर चले गए। कॉमेडियन का यूं अचानक चले जाना फैन्स के लिए किसी सदमे से कम नहीं है। अपनी कॉमेडी से लाखों दिलों पर राज करने वाले राजू को इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था, लेकिन फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपने सपने को हर कीमत पर हासिल किया। अपने करियर के शुरुआती दौर में संघर्ष करने वाले राजू की किस्मत टीवी शो ने पलटकर रख दी थी। और इसी शो ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया। इस शो का नाम है द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज (The Great Indian Laughter Challenge)। इस शो में हिस्सा लेकर राजू ने घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। ये बात और है कि वे इस शो को जीत नहीं पाए थे। 


गजोधर भैय्या की जबरदस्त कॉमेडी
द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज में राजू श्रीवास्तव ने खुद को गजोधर भैय्या के तौर पर पेश किया था। गजोधर भैय्या बनकर जिस तरह से राजू कॉमेडी करते थे, वो वाकई कमाल की होती थी। 2005 में आए इस शो में यूं तो कई कॉमेडियन ने हिस्सा लिया था और सुनील पॉल इस शो के विनर बने थे, लेकिन जितनी पॉपुलैरिटी राजू श्रीवास्तव को मिली थी, उतना कोई भी कॉमेडियन हासिल नहीं पाया। इसके बाद भी राजू ने कई कॉमेडी शो में हिस्सा लिया, हालांकि, करियर में वह किसी भी शो के विनर नहीं रहे थे। 


ये है राजू श्रीवास्तव का असली नाम
वैसे तो कॉमेडियन को सबी राजू श्रीवास्तव के नाम से जानते है, लेकिन उनके असली नाम के बारे में कम ही लोग जानते है। आपको बता दें कि राजू का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है। बता दें कि 80 के दशक से राजू ने स्ट्रगल करना शुरू कर दिया था। उन्होंने टीवी शोज में आने से पहले ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी पहली थी अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की तेजाब। इस फिल्म में उन्होंने छोटा सा किरदार निभाया था। फिर वे सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में भी नजर आए। वे शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर में भी नजर आए। इसके अलावा भी उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन लीड रोल में वह किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए।


फैन्स ने किया याद
राजू श्रीवास्तव ने चाहे फिल्मों और टीवी शोज में काम किया हो लेकिन वह स्टैंडअप कॉमेडी भी करते थे। आपको बता दें कि देश-दुनिया में उन्होंने कई स्टैंडअप  कॉमेडी शो किए। उनके स्टाइल और कॉमेडी के अंदाज से लोग उनकर फिदा थे। उनके इस तरह से चले जाने से फैन्स काफी मायूस है। सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें लगातार याद कर श्रद्धांजलि दे रहे है। एक ने  ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- हममें से कई लोगों के लिए राजू श्रीवास्तव पहले स्टैंड-अप कॉमेडियन थे, जिन्हें हमने देखा था। उन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज नहीं जीता लेकिन लोग उनकी वजह से शो को याद करते हैं। एक ने लिखा- वे अपनी साफसुधरी कॉमेडी के लिए जाने जाते थे। एक अन्य ने लिखा- दिल तोड़ गए राजू श्रीवास्तव, हम आपको मिस करेंगे, ओम शांति।

 

ये भी पढ़ें
तंगहाली में ऑटो चलाया, 50 रुपए के लिए पार्टी में लोगों को हंसाया, कुछ ऐसा रहा राजू श्रीवास्तव का स्ट्रगल

10,293 Cr. की प्रॉपर्टी है SRK-सलमान-आमिर के पास, जानें कौन सबपर भारी, 1 तो कमाता है हर दिन इतने करोड़

BOX OFFICE का 263 दिन का हाल, आमिर-अक्षय-अजय सब FLOP, रिलीज हुई 60 फिल्मों में सिर्फ 6 HIT

22 साल के करियर में करीना कपूर ने दी 24 FLOP, करोड़ों के बजट की 7 फिल्में लागत वसूलने को तरसी

इस TV एक्ट्रेस को गुजारा चलाना हो रहा मुश्किल, 8 साल की बेटी की मां को मजबूरी में करना पड़ रहा ये काम

कमरा बंद कर जब बॉलीवुड के इस विलेन को KISS करती रंगे हाथ पकड़ी गई थी कैटरीना कैफ, जानें फिर क्या हुआ

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios