टीम इंडिया में वापसी को लेकर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

| Jan 31 2022, 09:39 AM IST

टीम इंडिया में वापसी को लेकर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

सार

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया (Team India) में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टीम इंडिया (Team India) में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, "मैं इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप 2022 को ध्यान में रखते हुए अपनी पूरी फिटनेस को ठीक करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं मेहनत करने में विश्वास रखता हूं।" 

बायो-बबल में रहना कठिन 

Subscribe to get breaking news alerts

हार्दिक ने आगे कहा, "मैंने हमेशा टीम की रुचि को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारी के साथ खुद को आगे बढ़ाया है। लेकिन इस बार मैं खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करने के लिए कुछ समय चाहता था। मैं अपने परिवार के लिए भी कुछ समय निकालना चाहता था। बायो-बबल में रहकर हमने काफी समय बिताया है। बायो-बबल में रहना बहुत कठिन है।" 

खुद को परखने का समय 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पांड्या ने कहा, "आप अपने परिवार से दूर समय बिताते हैं और यह अंतत: आप पर भारी पड़ता है। मैं खुद को परखने करने के लिए समय चाहता था और समझता था कि मुझे किन क्षेत्रों पर काम करने और उन चीजों को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। मैंने हमेशा मौन के साथ कड़ी मेहनत की है और आगे भी करता रहूंगा।"

आईपीएल में अहमदाबाद की ओर से खेलेंगे पांड्या 

हार्दिक पांड्या इस बार आईपीएल में नई टीम अहमदाबाद की ओर से खेलेंगे। वे अगले सीजन में इस टीम की कप्तानी भी करेंगे। पांड्या को इस बार पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस टीम ने रिलीज किया था। इस बार उन्हें अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक वाली सीवीसी कैपिटल ने अनुबंधित किया है। 

टी 20 वर्ल्ड कप से ही टीम से बाहर हैं पांड्या 

पांड्या टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही टीम से बाहर हैं। वर्ल्ड कप में उनकी खराब फिटनेस और प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। न तो उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में चुना गया और न ही उन्हें साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए टीम में जगह दी गई। चयनकर्ताओं ने उन्हें स्पष्ट निर्देश दिया है कि जब तक वे फॉर्म हासिल नहीं कर लेते उन्हें टीम में नहीं चुना जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने इन दो खिलाड़ियों को रखा स्टैंड बाई में

कोहली ने गांगुली और धोनी की विरासत संभाली, उन्होंने इसे काफी हद तक बनाया: इयान चैपल

Women Ashes Test: शानदार टेस्ट का जोरदार अंत, ऑस्ट्रेलिया 1 विकेट से चूका और इंग्लैंड टीम 12 रन से रह गई पीछे

 
Read more Articles on