IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने इन दो खिलाड़ियों को रखा स्टैंड बाई में

| Jan 30 2022, 06:20 PM IST

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने इन दो खिलाड़ियों को रखा स्टैंड बाई में

सार

तमिलनाडु के शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और आर. साई किशोर (R. Sai Kishore) को 16-20 फरवरी के बीच कोलकाता में तीन टी 20 आई के लिए स्टैंड-बाय के रूप में भारत की टीम में शामिल किया गया है। 

स्पोर्ट्स डेस्क: तमिलनाडु के शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और आर. साई किशोर (R. Sai Kishore) को 16-20 फरवरी के बीच कोलकाता में तीन टी 20 आई के लिए स्टैंड-बाय के रूप में भारत की टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के साथ जुड़ने के कारण ये दोनों खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी के शुरुआती हिस्सों के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। इसकी घोषणा बीसीसीआई जल्द ही करने वाला है। 

पिछले तीन सत्रों में, दोनों खिलाड़ियों ने तमिलनाडु के लिए शानदार प्रदर्शन कर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। शाहरुख टीम के फिनिशर बनते जा रहे हैं, जबकि साई किशोर अपने बाएं हाथ के स्पिन के साथ पावरप्ले और डेथ ओवरों में टीम के लिए जाने-माने गेंदबाज बन रहे हैं। 

Subscribe to get breaking news alerts

दोनों खिलाड़ियों ने पिछले साल नवंबर में तमिलनाडु के लिए टी 20 खिताब का बचाव करते हुए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। तब उन्होंने कर्नाटक को एक रोमांचक मैच में हराया था। साई किशोर ने कर्नाटक के बल्लेबाजों पर लगाम सी लगा दी थी। उन्होंने पावरप्ले में दो बड़े विकेट लेने सहित तीन विकेट लेकर धमाकेदार प्रदर्शन किया था। 

इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने बल्ले से अंत के ओवरों में शानदार प्रदर्शन कर टीम की नैया पार लगाई। शाहरुख ने नाबाद 15 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत तमिलनाडु टीम खिताब जीतने में कामयाब रही थी। अंतिम गेंद पर डीप स्क्वेयर लेग पर उनके द्वारा मारा छक्का मैच का आकर्षण बन गया था। 

साई किशोर ने आठ मैचों में 6.06 की इकॉनमी से 10 विकेट लेकर टी 20 टूर्नामेंट का समापन किया था। इससे पूर्व 2019-20 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनकी 4.63 की इकॉनामी कम से कम 20 ओवर देने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्छी थी। वहीं 2020-21 के सत्र में उनकी 4.82 की इकॉनमी थी, जो उसी कट-ऑफ के साथ दूसरी सर्वश्रेष्ठ थी। 

दोनों खिलाड़ियों के 12-13 फरवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी में प्रमुख अनकैप्ड अनुबंधों में शामिल होने की उम्मीद है। आईपीएल 2021 से पहले 5.25 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स द्वारा साइन किए गए शाहरुख को सिर्फ एक सीजन के बाद रिलीज कर दिया गया था। इस बीच, साई किशोर ने अभी तक अपना आईपीएल डेब्यू नहीं किया है, लेकिन 2019 से स्थापित चेन्नई सुपर किंग्स का वे हिस्सा हैं। 

यह भी पढ़ें: 

Women Ashes Test: शानदार टेस्ट का जोरदार अंत, ऑस्ट्रेलिया 1 विकेट से चूका और इंग्लैंड टीम 12 रन से रह गई पीछे

कोहली ने गांगुली और धोनी की विरासत संभाली, उन्होंने इसे काफी हद तक बनाया: इयान चैपल

क्या बोर्ड से तनातनी के चलते तमीम इकबाल ने लिया विश्राम? BBL में खेलकर बनाना चाहते हैं दबाव