Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोहम्मद नवाज ने किया प्लानिंग का खुलासा, बोले- 'मैंने सोच रखा था गेंद मेरे पाले में आई तो उड़ा दूंगा धज्जियां'

एशिया कप (Asia Cup) के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को (Ind vs Pak) हराकर इतिहास रच दिया है। इस जीत के हीरो रहे पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज (Md Nawaz) जिन्हें मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। उन्होंने बताया कि उनकी प्लानिंग क्या थी।

asia cup 2022 india vs pakistan all rounder mohammad nawaz planing for team india mda
Author
First Published Sep 5, 2022, 11:00 AM IST

Asia Cup Pakistan beat India. एशिया कप की दूसरी भिडंत में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है। अंतिम ओवर तक खिंचे इस रोमांचक मैच को अपने ही स्टाइल में फिनिश करने वाले पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज ने अपनी खतरनाक प्लानिंग का खुलासा किया है। इस मैच में भारत के पिछले मैच के जितने हीरो थे, सभी विलेन बन गए और पाकिस्तान ने एक नए सितारे को जन्म दिया। यह हैं पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज जिन्होंने पहले गेंदबाजी और बाद में अपनी लाजवाब बैटिंग से महफिल लूट ली।

क्या कहा मोहम्मद नवाज ने
जीत से उत्साहित पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज ने कहा कि- मैं चीजों को सरल रखना चाहता था। मेरे लिए सबसे जरूरी था कि अपनी लाइन-लेंथ सटीक रखूं। ऐसी गेंद डालूं जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करे। टीम के लेग स्पीनर्स ने बेहतरीन साथ दिया। एक टाइम ऐसा भी था कि रन रेट 10 के उपर चला गया था। लेकिन मैंने तय कर रखा था कि अगर गेंद मेरे पाले में आई तो प्रहार करूंगा। यही हुआ भी जब भी नवाज बैटिंग क्रीज पर आए उन्होंने शानदार चौके और छक्कों की झड़ी लगा दी और भारत को संभलने तक का मौका नहीं दिया। 

asia cup 2022 india vs pakistan all rounder mohammad nawaz planing for team india mda

कैसा रहा नवाज का प्रदर्शन
मोहम्मद नवाज ने गेंदबाजी करते हुए खतरनाक दिख रहे सूर्यकुमार यादव को आउट किया। नवाज को भले ही 1 विकेट मिला हो लेकिन उन्होंने अपने 4 ओवर में सिर्फ 25 रन खर्च किए। वहीं पाकिस्तान बल्लेबाजी के दौरान जब बाबर आजम और फखर जमान का विकेट गिरा तो नवाज को प्रमोट करके उपर भेजा गया, जहां उन्होंने रनों का तूफान ला दिया। नवाज में महज 20 गेंदे खेलकर 42 रन ठोंक डाले। 210 के स्ट्राइक रेट से नवाज ने 6 चौके और 2 गगनचुंबी छक्कों के दम पर यह रन जुटाए और अंत में टीम को जीत दिलाकर ही लौटे।

बाबर आजम ने क्या कहा
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जीत के बाद कहा कि हम मैच को सरल रखना चाहते थे। खेल में उतार-चढ़ाव होता रहेगा। जिस तरह से भारत ने पावर प्ले का इस्तेमाल किया, उसी तहसे उन्हें बढ़त मिली। लेकिन हमारे गेंदबाजों ने शानदार वापसी की। रिजवान और नवाज की साझेदारी मैच का टर्निंग प्वाइंट रही। मुझे लगा कि नवाज को उपर बल्लेबाजी के लिए भेजना हमारे लिए फायदेमंद रहा। 

यह भी पढ़ें

कैसे हारा भारत: टीम इंडिया की वह 5 गलतियां जो पड़ गई भारी, इन खिलाड़ियों की मिस्टेक ने दिलाई 5 विकेट से हार...
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios