Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Pakistan: दुबई में फतह मिलते ही मुंबई में मना जश्न, जानें पूरब से पश्चिम-दक्षिण तक कैसे मनाई खुशियां

एशिया कप (Asia Cup) में भारत ने पाकिस्तान (India vs Pakistan) को 5 विकेट से हरा दिया है। रात करीब 12 बजे जैसे ही टीम इंडिया ने जीत दर्ज की तो पूरे देश में जमकर सेलिब्रेट किया गया। कोलकाता से लेकर अहमदाबाद तक। मुंबई से लेकर बेंगलुरू तक जश्न की तस्वीरें आती रहीं। 

asia cup 2022 People celebrate across the country as team India beat Pakistan by 5 wickets mda
Author
First Published Aug 29, 2022, 3:06 PM IST

India beat Pakistan. एशिया कप में भारत की जीत के साथ ही देश भर जश्न मनाया गया। रात में जहां आतिशबाजी की गई वहीं सोमवार सुबह लोगों ने एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाकर पाकिस्तान को हराने का जश्न मनाया। सोशल मीडिया तो अभी तक मानो जश्न में डूबा हुआ है और लोग लगातार कमेंट्स कर रहे हैं। पाकिस्तान पर जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत पिछले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से हार गया था। 

देश खुशी से झूम उठा
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने जैसे ही आखिरी ओवर में छक्का लगाता लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लोग सड़कों पर निकले और टीम इंडिया की जीत जश्न मनाया गया। बेंगलुरू में तो लोगों ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी और जैसे ही टीम जीती लोगों ने डीजे पर जमकर धमाल मचाया। वहीं मुंबई, नागपुर की सड़कों पर क्रिकेट प्रेमियों का जमावड़ा देखा गया और लोगों ने नाच गाकर टीम की जीत का जश्न मनाया। 

इसी मैदान पर हारी थी टीम इंडिया 
क्रिकेट फैंस की मानें तो 10 महीने पहले इसी मैदान पर टीम इंडिया को 10 विकेट से पाकिस्तान ने हरा दिया था। यह विश्वकप मैचों में भारत की पहली हार थी। इससे पहले विश्वकप के सभी मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। टीम इंडिया 7 बार एशिया कप जीत चुकी है और इस बार वह 8वीं बार जीतने की कोशिश कर रही है। टीम इंडिया का अगला मुकाबला हांगकांग के साथ 31 अगस्त को है। 

सबने मनाई खुशियां
टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाने वालों में सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि जानी मानी हस्तियां भी शामिल रहीं। पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले ट्वीट करके टीम को बधाई दी। वहीं बॉलीवुड के कई स्टार्स भी टीम की जीत पर जश्न मनाते देखे गए। राजनीति और खेल से जुड़ी बड़ी हस्तियों ने टीम की जीत पर खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई की।

यह भी पढ़ें

Ind vs Pak: सर जडेजा झुकेगा नहीं...तू तो देवता निकला रे...जानें कैसे-कैसे कमेंट्स ने लगाई सोशल मीडिया पर आग
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios