Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिना किसी को बताये टेस्ट मैच के बीच में ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, एक दिन पहले ही खेली थी 150 रन की पारी

बांग्लादेश के ऑलराउंडर महमूदुल्लाह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रहे एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के तुरंत बाद यह घोषणा की। उनका यह फैसला बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन को पसंद नहीं आया।

Bangladesh allrounder Mahmudullah announces sudden retirement from Test cricket on Day 3 against Zimbabwe dva
Author
Zimbabwe, First Published Jul 10, 2021, 12:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी महमूदुल्लाह (Mahmudullah) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच के बीच में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 35 साल के महमूदुल्लाह ने बांग्लादेश के लिए 50 टेस्ट मैच खेले हैं। संन्यास की घोषणा से एक दिन पहले ही उन्होंने अपने टेस्ट क्रिकेट की सबसे सफल पारी खेली थी। गुरुवार को उन्होंने जिम्बाब्वे (Bangladesh vs Zimbabwe) के खिलाफ नाबाद 150 रन बनाए थे। यह उनके टेस्ट करियर का बेस्ट स्कोर है। इसके बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने के साथ ही उनके रिटायरमेंट के ऐलान से हर कोई हैरान है। बात दें कि मेहमान टीम ने जिम्बाब्वे के 276 के जवाब में पहली पारी में 468 रन बनाए। महमूदुल्लाह को आखिरी मिनट में बांग्लादेश की टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

महमुदुल्लाह का फैसला बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन को पसंद नहीं आया, उन्होंने कहा कि 'ऑलराउंडर की घोषणा से खेल के बीच में टीम पर नेगेटिव असर पड़ेगा। हसन ने कहा कि महमूदुल्लाह का फैसला "असामान्य" था क्योंकि मैच अभी खत्म नहीं हुआ है।' ESPN स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, हसन ने कहा कि 'मुझे आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया गया है, लेकिन किसी ने मुझे फोन पर फोन किया और कहा कि वह अब टेस्ट नहीं खेलना चाहता।'

ऐसा रहा महमुदुल्लाह टेस्ट करियर
जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच महमुदुल्लाह का 50वां टेस्ट मैच है। इस ऑलराउंडर ने बांग्लादेश की पहली पारी में शानदार शतक लगाकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। उन्होंने नाबाद 150 रनों की पारी खेली। इससे पहले महमूदुल्लाह ने 49 टेस्ट मैचों में 33 की औसत से 2914 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 6 शतक और 16 अर्धशतक है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 43 विकेट भी लिए है। 

ये भी पढ़ें- मुश्किल हालात में हो रहा ओलंपिक; हमें मुस्कुराकर जापान का स्वागत करना चाहिएः IOA प्रेसिडेंट

क्रिकेट के 'ज्ञानी बाबा' ने की भविष्यवाणी, इस दिन पैदा होगा भारतीय टीम का नया कप्तान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios