Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 1st Test Day 5: भारत के खिलाफ कीवी बल्लेबाजों का शानदार पलटवार, पहले सत्र में विकेट के लिए तरसाया

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन कीवी बल्लेबाज संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 
 

Brilliant counter attack by New Zealand batsman against India in Kanpur Test -mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 29, 2021, 11:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: कानपुर में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहला टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया है। पांचवें दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड ने भारतीय गेंदबाजों को
विकेट के लिए तरसा दिया। पहले सत्र की खेल समाप्ति पर न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए हैं। टॉम लाथम (Tom Latham) 35 रन और विलियम समरविल (William Somerville) 36 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड का एकमात्र विकेट मैच के चौथे दिन की खेल समाप्ति से पू्र्व गिरा था। विल यंग (2 रन) के रूप में टीम को अश्विन ने पहला झटका दिया था। इससे पूर्व मैच के चौथे दिन भारत ने 234/7 पर अपनी पारी घोषित की थी। भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया। 

Brilliant counter attack by New Zealand batsman against India in Kanpur Test -mjs

खराब अंपायरिंग का शिकार हुए थे विल यंग: 

चौथे दिन के खेल की समाप्ति के पहले न्यूजीलैंड के ओपनर विल यंग का 2 रन के स्कोर पर ही एलबीडब्ल्यू आउट होना चर्चा का विषय बन गया। अश्विन की गेंद पर यंग आउट दिए गए। यंग अंपायर के फैसले के खिलाफ डीआरएस लेना चाहते थे, लेकिन वक्त खत्म होने की वजह से ऐसा नहीं कर सके। अगर उन्होंने डीआरएस ले लिया होता तो वे नॉट आउट करार दिए जाते। 

भारत की हार लगभग असंभव:

मैच की अभी तक की स्थिति पर नजर डाली जाए तो यहां से या तो इस मैच को भारत जीतेगा या फिर मैच ड्रॉ होगा। मैच में हार होनी लगभग असंभव है। वैसे भारत में अब तक टेस्ट मैचों में किसी भी विदेशी
टीम ने 276 से ज्यादा का स्कोर चेज नहीं किया है। अंतिम बार 1976 में वेस्टइंडीज ने 276 रनों का टार्गेट चेज कर भारत को हराया था। इसके बाद भारत में दूसरा सबसे सफल रन चेज 207 रनों का रहा है। इस लिहाज से भारत का पक्ष मजबूत है।  

Brilliant counter attack by New Zealand batsman against India in Kanpur Test -mjs

भारत में विदेशी टीमों के सबसे सफल रन चेज: 

276 बनाम वेस्टइंडीज, 1976

207 बनाम इंग्लैंड, 1972

194 बनाम ऑस्ट्रेलिया, 1990

टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड का सबसे सफल रन चेज 324 रनों का है जो उसने पाकिस्तान के खिलाफ 1993-94 में अपने ही मैदान पर हासिल किया था। कीवी टीम का दूसरा सबसे सफल रन चेज 317 रनों का है जो उसने बांग्लादेश के खिलाफ 2008-09 में हासिल किया था।  

टेस्ट में न्यूजीलैंड के सबसे सफल चेज: 

324 बनाम पाकिस्तान 1993/94
317 बनाम बांग्लादेश 2008/09
278 बनाम पाकिस्तान 1984/85 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: कोच राहुल द्रविड़ की इस सलाह पर काम करते हुए श्रेयस अय्यर ने पाई सफलता

Apartheid in Cricket: रंगभेद को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने किया अहम खुलासा

IND vs NZ 1st Test Day 4: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल के खास पल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios