Asianet News HindiAsianet News Hindi

ICC Test Rankings: विराट कोहली पहुंचे 7वें स्थान पर, ऋषभ पंत ने शतक जमाकर मारी 10 स्थानों की छलांग

विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी पुरुष टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में दो पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

ICC Test Rankings: Kohli rises to seventh spot, Rohit drops to sixth-mjs
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Jan 19, 2022, 2:56 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट कप्तान के तौर पर अपने आखिरी मैच में 79 और 29 के स्कोर के बाद आईसीसी पुरुष टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में दो पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जो पहले पांचवें स्थान पर थे अब एक स्थान गिरकर छठे स्थान पर आ गए हैं।  

ICC Test Rankings: Kohli rises to seventh spot, Rohit drops to sixth-mjs

पंत ने मारी 10 स्थानों की छलांग

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत के नाबाद शतक ने उन्हें 10 पायदान ऊपर 14वें स्थान पर पहुंचा दिया है। वहीं इसी टेस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के छह विकेट ने उन्हें फिर से टॉप 10 में पहुंचा दिया है। 

एशेज सीरीज में टॉप स्कोरर रहे थे ट्रेविस हेड

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज के पांचवें मैच में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। हेड ने होबार्ट में पहली पारी में 101 रन बनाए और 357 रन बनाकर सीरीज के टॉप स्कोरर रहे थे। जिससे उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार भी मिला। वे सात स्थान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। हेड की पिछली सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 10वां स्थान था जिस पर उन्होंने पिछले महीने कब्जा किया था। 

ICC Test Rankings: Kohli rises to seventh spot, Rohit drops to sixth-mjs

कैमरन ग्रीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों सूचियों में मजबूत की स्थिति

ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन 146 रन की जीत के बाद हासिल करने वाला एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी है जिसने ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से सीरीज जीतने और पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर चढ़ने में मदद की। ग्रीन अपने 74 और 23 के स्कोर के बाद 23 स्थान ऊपर चढ़कर संयुक्त रूप से 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं गेंदबाजों की सूची में वे 13 स्थान ऊपर 62वें स्थान पर पहुंच गए हैं। स्कॉट बोलैंड मैच में चार विकेट लेकर 49वें से 43वें स्थान पर आ गए हैं।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली पांचवें एशेज टेस्ट में 18 और 36 के स्कोर के बाद 9 पायदान के फायदे से 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं गेंदबाजों में स्टुअर्ट ब्रॉड दो पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मार्क वुड (सात स्थान से 31वें स्थान तक) भी आगे बढ़े हैं। 

ICC Test Rankings: Kohli rises to seventh spot, Rohit drops to sixth-mjs

कीगन पीटरसन ने मारी लंबी छलांग  

भारत के खिलाफ केपटाउन में खेले गए टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में 72 और 82 रनों की पारी खेलने वाले कीगन पीटरसन 68 स्थानों की बढ़त के साथ 33वें नंबर पर आ गए हैं। सीरीज की शुरुआत में कीगन की रैंकिंग 158वीं थी। उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' भी चुना गया था। उन्होंने सीरीज की 6 पारियों में कुल 276 रन बनाए थे। 

यह भी पढ़ें: 

मोहम्मद सिराज ने अपने 'सुपरहीरो' विराट कोहली को लेकर लिखी भावुक पोस्ट, कहा- "आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे"

Pakistan Cricket में जमकर हो रहा है फर्जीवाड़ा, PCB को निलंबित करने पड़े दो टूर्नामेंट

IPL 2022: हार्दिक करेंगे अहमदाबाद की कप्तानी, 15 करोड़ में डील तय, राशिद पर भी हुई पैसों की बारिश

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios