Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: Perfect 10 Club में शामिल होने पर कुंबले ने एजाज को ऐसे दी बधाई, कहा- "क्लब में आपका स्वागत है"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने एजाज पटेल (Ajaz Patel) को एक ही पारी में 10 विकेट लेने पर बधाई दी। 

IND vs NZ 2nd Test, Anil Kumble congratulates Ajaz Patel for taking 10 wickets in an innings of Mumbai Test against India-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 5, 2021, 10:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत (India) के खिलाफ मुंबई टेस्ट (Mumbai Test) में भारतीय मूल के कीवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचा। 22 साल पहले इसी कारनामे को अंजाम देने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने एजाज को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी।  

कुंबले ने एजाज पटेल को बधाई देते हुए कहा, "एजाज, बधाई। सभी 10 विकेट पा लेने का एक शानदार प्रयास। क्लब में आपका स्वागत है। टेस्ट मैच के पहले दिन और दूसरे दिन इसे हासिल करने के लिए बधाई। वास्तव में बहुत खास। दिन का आनंद लें, इस अवसर का आनंद लें और क्लब में आपका स्वागत है। एक बार फिर बधाई और आपके धीमे बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स को देखना शानदार था। शानदार उपलब्धि साथी और बधाई।"

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने ऐसा प्रदर्शन किया कि उनका नाम क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक में हमेशा के लिए दर्ज हो गया। एजाज टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। पटेल ने वानखेड़े स्टेडियम में भारत की पहली पारी में 47.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 119 रन देकर 10 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 12 ओवर मेडन भी फेंके।

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एजाज से पहले इन्होंने किया ये कारनामा: 

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर जिम लेकर क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की थी। 1956 में मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने एक पारी में 10 विकेट चटकाए थे। इसके बाद भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान अनिल कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली टेस्ट मैच 74 रन देकर पूरी टीम को आउट किया था। खास बात ये है कि टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी दस विकेट लेने वाले तीनों गेंदबाज स्पिनर ही रहे। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 2nd Test: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल के यादगार पल

IND vs NZ: टेस्ट में T20 जैसा रोमांच, एजाज के रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के बाद भारतीय गेंदबाजों की धाकड़ गेंदबाजी

Ajaz Patel: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में तीसरी बार किसी गेंदबाज ने एक पारी में लिए 10 विकेट, मुंबई जुड़ी है जड़ें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios