Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ 2nd Test: बार-बार अंपायर से पंगा क्यों लेते हैं अश्विन? पहले टेस्ट के बाद दूसरे में भी ली फिरकी

भारतीय गेंदबाज आर. अश्विन (R. Ashwin) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में आउट होने के बावजूद रिव्यू लेकर सभी को हैरानी में डाल दिया। 

IND vs NZ 2nd Test, Ravichandran Ashwin took a review against new zealand after bowled out in mumbai   test-mjs
Author
Mumbai, First Published Dec 5, 2021, 9:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और विवादों का नाता क्रिकेट में काफी पुराना है। ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि अश्विन किसी मैच में खेल रहे हों और किसी विवाद का हिस्सा ना बनें। न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मुंबई में खेले जा रहे जा रहे टेस्ट सीरीज (Test Series) के दूसरे मैच में एक बार फिर वे विवाद का हिस्सा बन गए। इस
बार तो वे एक कदम आगे ही निकल गए। उन्होंने बोल्ड आउट होने के बावजूद अंपायर पर दबाव बनाने के लिए रिव्यू ले लिया। हालांकि उनकी ये चतुराई उनके किसी काम नहीं आई और उन्हें आउट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा। 

ये सब भारतीय पारी के 72वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हुआ। तब एजाज पटेल की एक फिरकी पर अश्विन की गिल्लियां हवा में उड़ गई। अंपायर ने अश्विन को आउट करार दिया। अश्विन को न जाने क्या हुआ उन्होंने मैदान से बाहर जाने की बयान रिव्यू ले लिया। अंपायर को भी एकाएक कुछ समय में नहीं आया। लेकिन चूंकि जब खिलाड़ी ने रिव्यू मांगा तो उन्होंने ने भी इसे आगे तीसरे अंपायर की ओर बढ़ा दिया। अब तीसरे अंपायर ने भी अश्विन को आउट ही करार दिया। तब कहीं जाकर अश्विन ने मैदान छोड़ा। 

IND vs NZ 2nd Test, Ravichandran Ashwin took a review against new zealand after bowled out in mumbai   test-mjs

अश्विन के इस प्रकार बोल्ड होने पर रिव्यू लेने के बाद एक नई बहस छिड़ सकती है। खैर ये तो रही इस मैच की बात इससे पहले कानपुर में खेले गए में भी अश्विन का बर्ताव काफी हैरान करने वाला था। अश्विन ने मैच में अंपायर के साथ कई बार बहस की। अश्विन मैच में बार-बार अंपायर के आगे आकर गेंदबाजी कर रहे थे। अंपायर ने उन्हें कई बार ऐसा करने से मना भी किया लेकिन अश्विन नहीं माने। इस मामले में अंत में कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ ने आकर बीच-बचाव किया था। 

पहली पारी में भारत ने बनाए 325 रन:  

इससे पूर्व भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए। कीवी टीम की ओर से स्पिनर एजाज पटेल ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सभी भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने 47.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 119 रन देकर 10 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने 12 ओवर मेडन भी फेंके। भारत की ओर से मयंक अग्रवाल ने शानदार 150 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 52 और शुभमन गिल ने 44 रनों की पारियां खेली। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में शून्य पर आउट हुए। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: 9 दिन की देरी से शुरू होगा भारत का साउथ अफ्रीका दौरा, टाली जा सकती है T20 सीरीज

IND vs NZ: टेस्ट में T20 जैसा रोमांच, एजाज के रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन के बाद भारतीय गेंदबाजों की धाकड़ गेंदबाजी

Ajaz Patel: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में तीसरी बार किसी गेंदबाज ने एक पारी में लिए 10 विकेट, मुंबई जुड़ी है जड़ें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios