Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Pakistan: कौन हैं दानिश कनेरिया जो विराट कोहली को शब्दों के जाल में फंसा रहे, आखिर क्या है मकसद?

भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) का हाई वोल्टेज मुकाबला 28 अगस्त को यूएई में होगा। इससे पहले दोनों टीमों के फैंस सोशल मीडिया पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस मुकाबले का लाखों लोग इंतजार कर रहे हैं। 

India vs Pakistan who is danish kaneria why criticized virat kohli for asia cup mda
Author
Mumbai, First Published Aug 23, 2022, 5:05 PM IST

India vs Pakistan. भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले से पहले ही पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों को शब्दों के जाल यानी माइंड गेम में उलझाने की कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया तो विराट कोहली को लेकर कुछ ज्यादा ही सतर्क हैं और लगातार उन पर कमेंट भी कर रहे हैं। जबकि पूर्व भारतीय कप्तान इन दिनों आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं और 1000 दिनों से ज्यादा हो गया, जब विराट ने सेंचुरी बनाई हो। हालांकि विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जो जिस दिन फॉर्म में रहेंगे कोई भी गेंजबाद उनके सामने पानी मांगेगा। शायद यही वजह है पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी विराट को लेकर कमेंट्स कर रहे हैं। 

एशिया कप में विराट कोहली
जहां तक एशिया कप की बात है तो इस टूर्नामेंट में विराट ने अभी तक 3 शतक और दो हाफ सेंचुरी मारी है। 2012 का एशिया कप पाकिस्तान कभी नहीं भूलेगा जब विराट कोहली ने अकेले दम पर पाकिस्तान को धूल चटा दी थी। तब विराट कोहली ने 148 गेंदों पर 183 रनों की शानदार पारी खेली और पाकिस्तान के 330 रनों के टार्गेट को भी छोटा साबित कर दिया। उस मैच में भारत ने 13 गेंद पहले ही 6 विकेट से मुकाबला जीत लिया था। एशिया कप टी20 की बात करें तो विराट ने 5 मैचों में 76 की औसत से 153 रन बनाए हैं। यही कारण है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों की नजर विराट कोहली पर ही है। 

विराट से बचकर रहना 
पाकिस्तान के 36 वर्षीय खिलाड़ी यासिर शाह ने कहा कि विराट कोहली को आउट ऑफ फॉर्म समझने की गलती नहीं करनी चाहिए। वे विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं और कभी भी फॉर्म में वापस लौट सकते हैं। वहीं दानिश कनेरिया का कहना है कि भारत को विराट से ओपनिंग नहीं करानी चाहिए क्योंकि रोहित और विराट शुरूआत में आउट हो गए तो टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर भरभरा सकता है। वहीं भारतीय फैंस का कहना है कि टीम में ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और फिनिशर दिनेश कार्तिक भी हैं, जो एक-दो ओवरों में किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। 

विराट बनाम बाबर आजम
एशिया कप शुरू होने से पहले ही भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को विराट कोहली बनाम बाबर आजम बनाने की भी कोशिशें की जा रही हैं। हालांकि रिकॉर्ड्स की बात करें तो बाबर आजम विराट कोहली से कोसों दूर हैं। विराट ने अब तक जहां 70 शतक बनाया है वहीं बाबर आजम के नाम 25 शतक ही हैं। लेकिन यह बात भी सच है कि मौजूदा वक्त में बाबर आजम दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं, जबकि टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन विराट कोहली रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। फैंस को उम्मीद है कि एशिया कप में विराट का बल्ला जमकर चलेगा। 

यह भी पढ़ें

कभी हरभजन का छक्का तो कभी बूम-बूम अफरीदी ने भारत से छीनी जीत, देखें एशिया कप के पिछले 5 मुकाबलों का रोमांच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios