Asianet News HindiAsianet News Hindi

India vs Zimbabwe: आखिरी वनडे में क्लीप स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारत बनाम जिम्बाबवे के बीच तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मुकाबला सोमवार को खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर 12.45 बजे शुरू होगा। टीम इंडिया के पास मौका है कि वह क्लीन स्वीप के साथ दौरे का समापन करे। 
 

India vs Zimbabwe third odi team india chance to clean sweep mda
Author
Mumbai, First Published Aug 21, 2022, 5:04 PM IST

Ind vs Zim 3rd ODI. भारत बनाम जिम्बाबवे के बीच सोमवार को तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि तीसरे वनडे के दौरान बारिश खेल बिगाड़ सकती है। वहीं टीम इंडिया की बात करें तो वह तीसरा मुकाबला भी जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी क्योंकि टीम ने शुरूआत के दोनों मैच आसानी से जीते हैं। टीम इंडिया में कोई बदलाव होगा या नहीं यह तो सोमवार को मैच शुरू होने से पहले ही पता जाएगा लेकिन माना जा रहा है कि इस मैच में नई ओपनिंग जोड़ी को परखा जा सकता है। गेंजबाजी लाइनअप में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं दिख रही लेकिन वर्ल्ड कप को देखते हुए कुछ और गेंजबाजों को मौका मिल सकता है। 

आवेश खान-राहुल त्रिपाठी को मौका
टीम इंडिया इस बार दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को मौका दे सकती है क्योंकि उन्हें अभी भी अपना डेब्यू मैच खेलना है। वहीं गेंदबाजी में तेज बॉलर आवेश खान को मौका मिल सकता है क्योंकि टीम की रवानगी से पहले यह माना जा रहा था कि आवेश खान को सभी मैच में खेलने का मौका मिलेगा। पहले वनडे मैच में जहां दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया, वहीं दूसरे मैच में शार्दूल ठाकुर को चांस दिया गया। कमाल की बात है कि दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट चटकाकर टीम में अपनी सीट पक्की करने की कोशिश की है। अब मौका आवेश खान को मिलने वाला है और यह देखना दिलचस्प होगा कि आवेश इस मौके को किस तरह से भुनाते हैं। 

बारिश की आशंका कम है
यह माना जा रहा है कि जिम्बाबवे में तीसरे वनडे में बारिश का खलल पड़ सकता है लेकिन सच्चाई यह है कि वहां बारिश की आशंका सिर्फ 10 प्रतिशत ही है। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12.45 बजे शुरू होगा। हालांकि जिम्बाबले का लोकल टाइम सुबर 9.15 बजे होगा। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को मौसम साफ रहेगा। बादल छाए रह सकते हैं और हवा भी चल सकती है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मौसम से ज्यादा समस्या नहीं होने वाली है। जहां तक पिच की बात है तो यह पिच अभी तक गेंदबाजों को ही मदद कर रही है और दोनों बार पहले खेलते हुए जिम्बाबवे की टीम 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है। इस बार भी टीम इंडिया टॉस जीतती है तो पहले गेंदबाजी का ऑप्शन चुन सकती है।

केएल राहुल की बैटिंग पर उठे सवाल
दूसरे वनडे मैच में बतौर ओपनर पारी की शुरूआत करने पहुंचे कप्तान केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए और मात्र 1 रन ही बना पाए। इसके बाद उनके प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे। इस पर केएल राहुल ने कहा कि स्कोर छोटा था तो हमने पूरा लुत्फ उठाया। मैं इसी वजह से ओपनिंग में गया कि पिच पर समय बिता सकूं लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका। जिम्बाबवे की टीम पिछली सीरीज में बांग्लादेश को हरा चुकी है। उनके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबादी करने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें

Ind vs Pak: किसकी चोट से किसको राहत, अब वकार युनूस के तंज से बढ़ा भारत-पाक क्रिकेट फैंस का टेंप्रेचर
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios