Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान के खिलाफ घातक गेंदबाजी करने वाले इस बॉलर को क्या हुआ? फैंस ने पूछा सवाल तो मिला चौंकाने वाला जवाब

भारत के लिए 1994 से लेकर 2001 तक खेलने वाले व्यंकटेश प्रसाद इन दिनों आध्यात्मिक साधना पूरी कर रहे हैं। दुनिया की लाइम लाइट से दूर व्यंकटेश इन दिनों अरूणाचल की पहाड़ियों की परिक्रमा कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने एक फैंस के सवाल का चौंकाने वाला जवाब दिया है। 
 

Indian fast bowler vyanktesh prasad spirituality share photos on social media mda
Author
Mumbai, First Published Aug 22, 2022, 10:25 AM IST

Vyankatesh Prasad. भारत के तेज गेंदबाज और पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एक वनडे मैच में धाकड़ गेंदबाजी करने वाले व्यंकटेश प्रसाद इन दिनों बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है। इसे देखकर उनके फैंस काफी अपसेट हो गए और व्यंकटेश से ही सवाल पूछ लिया कि आप कैसे हो गए। तब व्यंकटेश (Vyankatesh prasad) ने जो कहा वह किसी को भी हैरान कर देगा। 

कैसी फोटो शेयर की
व्यंकटेश प्रसाद ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर शेयर की जो चौंकाने वाली है। वे तिरंगा हाथ में लिए हुए लिखते हैं कि स्वतंत्रता हमारे दिमाग में होनी चाहिए। शब्दों में विश्वास होना चाहिए। आत्मा में गर्व की अनुभूति होनी चाहिए। उनकी यह आध्यात्मिक बातें तो ठीक हैं लेकिन शेयर की गई तस्वीर  में वे काफी दुबले पतले नजर आ रहे हैं। एक फैंस ने उनसे ही सवाल पूछ लिया कि आप ऐसे क्यों दिख रहे हैं। इस पर व्यंकटेश ने जवाब दिया कि मैं बिल्कुल ठीक और स्वस्थ हूं। मैं एक साधना पर था और अरूणाचल पर्वत के आसपास तिरूवनमलाई में गिरीवलम यानि परिक्रमा कर रहा था। मैं बहुत हल्का भोजन कर रहा था और कुछ वजन कम हुआ है। लेकिन बहुत उर्जावान और जिंदा महसूस कर रहा हूं। जल्द ही वजन फिर से ठीक हो जाएगा। आपकी चिंता के लिए धन्यवाद।

 

व्यंकटेश का इंटनेशनल करियर

  • 1994 से 2001 तक टीम इंडिया के मेन बॉलर बने रहे
  • कुल 161 वनडे और 33 टेस्ट मैच व्यंकटेश ने खेले
  • वनडे में गेंजबाजी औसत 4.67 रहा और 196 विकेट लिए
  • 33 टेस्ट मैचों में व्यंकटेश के नाम कुल 96 विकेट हैं
  • व्यंकटेश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट रहा
  • व्यंकटेश ने 3 बार 4-4 विकेट और 1 बार 5 विकेट लिया

व्यंकटेश की यादगार गेंदबाजी
व्यंकटेश प्रसाद का इंटरनेशनल करियर काफी शानदार रहा है लेकिन उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच में धाकड़ गेंदबाजी के लिए हमेशा याद किया जाता है। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ एक वनडे मुकाबले में पाकिस्तान के ओपनर ने व्यंकटेश प्रसाद को मैच की शुरूआत में शानदार चौका जड़ दिया। बल्लेबाज ने चौका मारने के बाद बल्ले से व्यंकटेश की ओर इशारा किया और फिर बाउंड्री की तरफ बल्ला घुमाया। यानी उसका कहना था कि ऐसे ही गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाता रहूंगा। इसकी अगली ही गेंद पर व्यंकटेश प्रसाद ने उस बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड कर दिया और स्टेडियम में हलचल मच गई। व्यंकटेश ने भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को पवैलियन जाने का इशारा किया और भारतीय दर्शकों का दिल जीत लिया। यह मैच हमेशा याद किया जाता है, जिसमें व्यंकटेश की गेंदबाजी के दम पर भारत मैच जीत पाया था।

यह भी पढ़ें

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच से पहले अपने ही देश में उड़ा इस खिलाड़ी का मजाक, आखिर क्या है वजह
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios