Asianet News HindiAsianet News Hindi

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ का बड़ा धमाका, बतौर कप्तान पहले ही मैच में ठोका शतक

एक दिन पहले ही महाराष्ट्र टीम का कप्‍तान बनाए जाने के अगले ही दिन ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शानदार शतक जमाकर अपनी काबिलियत दिखाई। 

Rituraj Gaikwad scored a century in his debut match as captain in the Vijay Hazare Trophy-mjs
Author
Rajkot, First Published Dec 8, 2021, 4:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में धमाका कर दिया है। एक दिन पहले ही महाराष्ट्र टीम का कप्‍तान बनाए जाने के अगले ही दिन उन्होंने शानदार शतक जमाकर अपना जलवा बिखेरा। ऋतुराज ने केवल 112 गेंदों में 136 रनों की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 14 चौकों के अलावा 4 छक्के भी जमाए। 

बुधवार को विजय हजारे ट्रॉफी में बुधवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में रितुराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। ऋतुराज ने पहले विकेट के लिए यश नाहर के साथ 107 रनों की शतकीय साझेदारी पूरी की। नाहर अपने अर्धशतक से केवल एक रन से चूक गए, उन्होंने 55 गेंदों में 49 रन बनाए। ऋतुराज के लिए ये मैच दोहरी खुशी लेकर आया है एक तो उन्होंने इस मैच शतक जमाया और दूसरा कप्तानी का विजयी आगाज भी हो गया। 

महाराष्ट्र ने 2 गेंद शेष रहते जीता मुकाबला

मध्य प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 328 रन बनाए। एमपी टीम की ओर से शुभम शर्मा ने 108 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा आदित्य श्रीवास्तव ने भी 104 रनों (82 गेंद) की तूफानी पारी खेली। ओपनर अभिषेक ने 70 रन बनाए। महाराष्ट्र ने 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर 330 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। 

सीएसके ने 6 करोड़ में किया है रिटेन

ऋतुराज गायकवाड़ को इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने पूरे 6 करोड़ रुपये खर्च कर रिटेन किया है। आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। उन्होंने 22 मैचों में 46 की औसत से 839 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 1 एक शतक और 7 अर्धशतक भी जमाए। शानदार प्रदर्शन के बलबूते ही उन्होंने पर्पल कैप पर भी कब्जा जमाया था। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: बड़ी सीरीज से पहले संकट में टीम इंडिया, साउथ अफ्रीकी दौरे से बाहर हो सकते हैं जडेजा, इशांत और शुभमन

ICC Test Rankings: टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचे अश्विन, मयंक ने लगाई 31 स्थानों की छलांग

AUS vs ENG: पहले मैच में 5 विकेट लेकर पेट कमिंस ने रचा इतिहास, 127 साल बाद ऐसा करने वाले दूसरे कंगारू कप्तान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios