Asianet News HindiAsianet News Hindi

ICC Test Rankings: टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंचे अश्विन, मयंक ने लगाई 31 स्थानों की छलांग

भारतीय स्पिनर आर. अश्विन (R. Ashwin) आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 2 स्थान की छलांग लगाकर 2 नंबर पर पहुंच गए हैं।

ICC Test Rankings: R Ashwin jumps to No. 2 in all rounder list-mjs
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Dec 8, 2021, 2:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय स्पिनर आर. अश्विन (R. Ashwin) ऑलराउंडर आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 2 नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस महीने की शुरुआत में मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लाल गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन कर 6 स्थानों की छलांग लगाई है।  

भारत के रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में समाप्त हुई 2 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। अश्विन हमवतन रवींद्र जडेजा और इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंचे हैं। ऑलराउडंर्स की रैंकिंग में अश्विन से आगे और पहले नंबर पर वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी जेसन होल्डर 328 अंकों के साथ पहले नंबर पर है। अश्विन 360 रेटिंग अंकों के साथ रैंकिंग में उनके बाद हैं। 

 

 

वहीं इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 348 अंकों के साथ रैंकिंग में तीसरे नंबर पर हैं। स्टोक्स कुछ समय से के लिए ब्रेक लेकर क्रिकेट से दूर थे इसलिए उनकी रैंकिंग गिर गई। अब वे एशेज सीरीज के लिए वापस टीम में लौट आए हैं तो उनकी रैंकिंग में तेजी से सुधार देखने को मिल सकता है। हालांकि बुधवार को गाबा में एशेज के पहले टेस्ट में उनकी शुरुआत काफी खराब रही है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंद व बल्ले से किया दमदार प्रदर्शन: 

अश्विन ने गेंदबाजी में महत्वपूर्ण योगदान देने के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रन बनाए थे। गेंदबाजी में तो उन्होंने कमाल ही कर दिया था। दो मैचों में ही उन्होंने 14 विकेट चटकाकर भारत को सीरीज जीताने में बड़ी भूमिका अदा की। भारत ने वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती थी। अश्विन ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद अपना 9वां 'प्लेयर ऑफ़ द सीरीज' का पुरस्कार भी जीता था। 

ICC Test Rankings: R Ashwin jumps to No. 2 in all rounder list-mjs

मयंक ने लगाई 31 स्थानों की छलांग: 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में 31 स्थानों छलांग लगाई है। वे इस लंबी छलांग के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट में पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रन बनाए थे। हालांकि ये उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नहीं है, इससे पहले साल 2019 में वे रैंकिंग में शीर्ष दस में शामिल हो चुके हैं। टॉप 10 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के रोहित शर्मा (797 अंक) पांचवें और विराट कोहली (756 अंक) छठवें नंबर पर हैं। दोनों के स्थानों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। 

आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग: 

1. जेसन होल्डर - 382 अंक 
2. आर अश्विन - 360 अंक 
3. बेन स्टोक्स - 348 अंक 
4. रवींद्र जडेजा - 346 अंक 
5. शाकिब अल हसन - 327 अंक 
6. काइल जैमीसन - 303 अंक 
7. मिशेल स्टार्क - 275 अंक 
8. पैट कमिंस - 249 अंक 
9. क्रिस वोक्स - 239 अंक 
10. कॉलिन डी ग्रैंडहोम - 223 अंक 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: बड़ी सीरीज से पहले संकट में टीम इंडिया, साउथ अफ्रीकी दौरे से बाहर हो सकते हैं जडेजा, इशांत और शुभमन

AUS vs ENG: पहले मैच में 5 विकेट लेकर पेट कमिंस ने रचा इतिहास, 127 साल बाद ऐसा करने वाले दूसरे कंगारू कप्तान

ICC Awards: डेविड वॉर्नर, टीम साउदी और आबिद अली 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नामांकित

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios