Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिटमैन खुश हुआ...DRS से विकेट मिलते ही कार्तिक के गले कुछ यूं पड़े रोहित शर्मा, वीडियो हो गया वायरल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट से जीत लिया है। लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे पल भी आए जब फैंस भी खुशी से उछल पड़े। फैंस को तो छोड़िए एक वक्त तो रोहित शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 
 

rohit sharma jokingly chokes dinesh karthik after drs leads to wicket in t20 vs australia mda
Author
First Published Sep 21, 2022, 4:09 PM IST

Rohit Sharma Jokingly Chokes Karthik. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट से जीत लिया है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में कंगारू टीम ने 19.2 ओवर में ही 6 विकेट खोकर 211 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया। लेकिन भारत की गेंदबाजी के दौरान एक पल ऐसा भी आया जिसे देख क्रिकेट फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आखिर क्या है पूरा माजरा...

12 वें ओवर का वाक्या
टीम इंडिया के गेंजबाज उमेश यादव टीम के लिए 12वां ओवर लेकर आए। तब 11.2 ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 122 रन पर 2 विकेट था। जबकि उन्हें जीत के लिए कुल 209 रन बनाने थे। उमेश यादव की गेंद पर स्टीव स्मिथ के बल्ले का हल्का सा एज लगा और वह गेंद विकेट कीपर दिनेश कार्तिक के दास्ताने में समा गई। अंपायर श्योर नहीं थे कि स्मिथ आउट हैं या नहीं लेकिन भारत ने डीआरएस का सहारा लिया और अंपायर ने स्मिथ को आउट करार दिया। इसी ओवर की अंतिम गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल भी बल्ले का एज लगा बैठे और नतीजा फिर वहीं निकला, दिनेश कार्तिक का दास्ताना। फिर डीआरएस लिया गया और रिजल्ट भारत के पक्ष में गया। एक ही ओवर में 2 विकेट गिराने के बाद टीम इंडिया के कैप्टन इतने खुश हो गए कि उन्होंने मजाक में ही दिनेश कार्तिक का गला पकड़ लिया मानों उन्हें चूम लेंगे। यह वीडियो अब वायरल है। 

 

विकेट के पीछे चमके कार्तिक
काफी जद्दोजहद के बाद दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकादश में शामिल किया गया। बैटिंग की बारी आई तो दिनेश कार्तिक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। हालांकि अन्य बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करके टीम का स्कोर 208 तक पहुंचा दिया। इस वजह से कार्तिक की बैटिंग पर किसी ने कोई सवाल नहीं उठाया। हालांकि जब वे विकेट के पीछे आए तो कमाल की कीपिंग की। दिनेश कार्तिन ने ही दोनों बार डीआरएस लेने के लिए कप्तान को राजी किया और फैसला भारत के पक्ष में गया। फैंस ने कहा कि कार्तिक को कहीं न कहीं कमाल करना ही था तो उन्होंने विकेट के पीछे ही कर डाला।

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर फैंस के गुस्से का गुबार, कहा-'कुछ खिलाड़ियों को चाहिए लंबा आराम, इनसे नहीं होगा रे बाबा'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios