Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुपरमैन बन साहा ने हवा में डाइव लगाकर लिया कैच, लोगों ने बताया धोनी से बेहतर कीपर

रिद्धीमान साहा की शानदार विकेटकीपिंग का पहला नजारा अफ्रीका की दूसरी पारी के छठवें ओवर में देखने को मिला, जब उमेश यादव की गेंद पर अफ्रीकी बल्लेबाज थ्यूनस डिब्राएन ने फाइन लेग पर शॉट खेला।

Superman Saha: Tough catch by diving in the air, getting praise
Author
Pune, First Published Oct 13, 2019, 3:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुणे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में चौथे दिन भारत के विकेटकीपर रिद्धीमान साहा ने शानदार विकेटकीपिंग की। साहा ने अफ्रीका की दूसरी पारी में दो शानदार कैच पकड़े और अपनी टीम को अहम मौकों पर विकेट दिलाने में गेंदबाजों की मदद की। 

पुणे में दिखा सुपरमैन साहा
रिद्धीमान साहा की शानदार विकेटकीपिंग का पहला नजारा अफ्रीका की दूसरी पारी के छठवें ओवर में देखने को मिला, जब उमेश यादव की गेंद पर अफ्रीकी बल्लेबाज थ्यूनस डिब्राएन ने फाइन लेग पर शॉट खेला। शॉट खेलने के बाद बल्लेबाज चौके की उम्मीद कर रहा था, लेकिन गेंद और बाउंड्री के बीच में साहा आ गए और शानदार कैच लपककर डिब्राएन की पारी को वहीं समाप्त कर दिया। साहा के इस कैच को सभी अंपायर सहित सभी खिलाड़ी देखते ही रह गए। दरअसल उमेश की यह गेंद लेग स्टंप के बाहर थी। ऐसी गेंदों पर बड़ी आसानी से चौका मिलता है, पर साहा ने अपनी कीपिंग से न सिर्फ चौका रोका बल्कि खराब गेंद पर भी उमेश यादव को विकेट दिला दिया। इस कैच के बाद सभी साहा को सुपरमैन की उपाधि दे रहे हैं। 

देखें वीडियो-  http://www.bcci.tv/videos/id/8185/fly-catch-saha-style

अश्विन की गेंद पर दिखाए शानदार रिफ्लेक्सेस
साहा ने अपनी कीपिंग का एक और शानदार नमूना दिखाया अफ्रीका की दूसरी पारी के 24वें ओवर में, जब उन्होंने अश्विन की गेंद पर अफ्रीकी कप्तान प्लेसिस को पवेलियन भेज दिया। अश्विन ने यह गेंद फ्लाइट करने की बजाय तेज गति से फेंकी थी, जिस पर प्लेसिस के बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा और गेंद उनके थाईपैड से टकराकर साहा की तरफ गई। साहा कैच के लिए तैयार थे, पर गेंद ज्यादा नीची होने के कारण उनसे छिटक गई। इसके बाद साहा ने लगातार कोशिश जारी रखी और चौथे प्रयास में डाइव लगाकर कैच पूरा किया। 

देखें वीडियो- http://www.bcci.tv/videos/id/8187/juggling-saha-grabs-another-one

फैंस कह रहे धोनी से बेहतर कीपर 
साहा के दो शानदार कैच देखने के बाद दर्शक उनके दीवाने हो रहे हैं। उनके एक चाहने वाले ने कहा कि बेशक स्टंपिंग के मामले में धोनी का कोई जवाब नहीं था, पर साहा तेज गेंदबाजों के सामने भी शानदार कीपिंग करते हैं, जो कि उनको ओवरऑल धोनी से बेहतर कीपर बनाता है। हालांकि धोनी के फैन ने इस बात पर बहस भी सुरू कर दी, पर एक्सपर्टस् ने भी इस बात पर सहमति जताई है। 

मैच में भारत ने दर्ज की शानदार जीत 
पहले बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन और फिर गेंदबाजों की दमदार गेंदबाजी और साहा की शानदार कीपिंग के दम पर भारत ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। भारत की पहली पारी के 601 रनों के जवाब में अफ्रीका पहली पारी में 275 और दूसरी पारी में 189 रन ही बना सकी और भारत ने पारी और 137 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।    
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios