Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब IPL और अन्य क्रिकेट लीग भी नहीं खेलेंगे धोनी के यार, क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने आईपीएल और भारत के घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की है। बता दें कि उन्होंने 2020 में एमएस धोनी के संन्यास लेने के तुरंत बाद 15 अगस्त, 2020 को ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

Suresh Raina announces retirement from cricket dva
Author
First Published Sep 6, 2022, 1:37 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने अपने घरेलू और आईपीएल करियर से भी संन्यास ले लिया है। बता दें कि इससे पहले उन्होंने 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की घोषणा करने के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। अब उसके 2 साल बाद 6 सितंबर को उन्होंने अपने घरेलू क्रिकेट से संन्यास (Suresh Raina retirement) लेने की भी घोषणा कर दी है। उन्होंने ट्विटर पर इसकी जानकारी अपने फैंस को दी। 

ट्वीट कर दी संन्यास की जानकारी
मंगलवार को सुरेश रैना ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया और उन्होंने लिखा- 'अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं।' रैना के इस अनाउंसमेंट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें लाइफ की उनकी दूसरी पारी के लिए बधाई दी जा रही है। तो कुछ फैंस को बड़ा झटका भी लगी।

इस लीग में नजर आ सकते हैं रैना
बता दें कि सुरेश रैना उत्तर प्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं। साथ ही आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि, पिछले साल आईपीएल के मेगा ऑक्शन में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था। जिसके चलते वह आईपीएल में बतौर कमेंटेटर नजर आए थे। लेकिन हाल ही में सुरेश रैना ने कहा कि वह रोड सेफ्टी सीरीज का हिस्सा बनेंगे। साथ ही दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और यूएई की t20 सीरीज खेलने पर भी विचार करेंगे। हालांकि, अभी तक उन्होंने इसे लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

ऐसा रहा सुरेश रैना का क्रिकेट करियर 
सुरेश रैना ने अपना आखिरी आईपीएल टूर्नामेंट 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था। वह 2008 से 2021 तक 11 सीजन के लिए इस टीम का हिस्सा रहे हैं। इसमें उन्होंने 2010, 2011, 2018 और 2021 में सीएसके की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने आईपीएल के अब तक के अपने क्रिकेट करियर में 205 मैचों में 5228 रन बनाए है। वह आईपीएल में सबसे 5 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। इसके अलावा 18 टेस्ट मैच में उनके नाम 768, 226 वनडे इंटरनेशनल में 5615 और 78 t20 इंटरनेशनल में 1605 रन उनके नाम दर्ज है।

यह भी पढ़ें India vs Pakistan: कब-कब 'छक्कों' ने बढ़ाई भारत-पाक की धड़कनें, किस छक्के ने किया जख्मी तो किसने लगाया मरहम...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios