Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 world Cup: इंडिया ने इंग्लैंड को सात विकेट से वार्म अप मैच में हराया, ईशान किशन ने बनाए शानदार 70 रन

भारतीय टीम को सोमवार को इंग्लैंड के बाद बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। इंग्लैंड को भारत ने वार्मअप मैच में हरा दिया है।

t20 world cup: india vs england warm up match update and score
Author
New Delhi, First Published Oct 18, 2021, 2:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। टी-20 विश्व कप (world Cup)में टीम इंडिया (Team India) का पहला मैच पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ वार्म अप मैच खेला गया। दुबई में खेले गए इस मैच में इंडिया ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 188/5 का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में इंडिया ने 19वें ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य को पार कर लिया। ऋषभ पंत ने सिक्सर लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। ईशान किशन ने 70 रनों की शानदार बैटिंग की तो केएल राहुल ने 51 रनों की पारी खेली। 

टॉस हारकर इंग्लैंड ने बल्लेबाजी किया

टॉस हारने के बाद इंग्लैंड टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और कप्तान जोस बटलर ने 36 रनों की साझेदारी निभाई। मोहम्मद शमी ने कप्तान बटलर को 18 रनों पर आउट कर जोड़ी तोड़ दी। अगले ही ओवर में जेसन राय भी 17 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद इंग्लैंड का तीसरा विकेट राहुल चाहर ने उड़ाया। चाहर ने डेविड मलान (18) को बोल्ड कर दिया। हालांकि, जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड की लड़खड़ाई पारी को संभाला। चौथे विकेट की साझेदारी में इन लोगों ने 52 रन जोड़े। इस जोड़ी को भी मोहम्मद शमी ने तोड़ा। उन्होंने लिविंगस्टोन को 30 रनों पर आउट कर दिया। जबकि जॉनी बेयरस्टो को 49 रन पर जसप्रीत बुमराह ने आउट कर दिया। इंग्लैंड ने 20 ओवर में 188/5 का स्कोर खड़ा किया। 

इसे भी पढ़ें- कप्तानी कैसे करें? इस पर विराट को दें टिप्स, वीडियो शेयर करने के बाद इस कारण टोल हुए कोहली

भारत ने की शानदार शुरूआत और हासिल कर ली जीत

इंग्लैंड टीम के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरूआत की और जीत तक यह कायम रही। हालांकि, मध्यमक्रम थोड़ा लड़खड़ाया लेकिन फिर संभल गया। पहले विकेट के लिए केएल राहुल और ईशान किशन ने 50 गेंदों पर 82 रन जोड़े। केएल राहुल ने 23 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। परंतु अगली ही गेंद पर मार्क वुड ने उनको पैवेलियन भेज दिया। दूसरा विकेट कप्तान कोहली का 11 रनों के निजी स्कोर पर गिरा। उनको लिविंगस्टोन ने आउट किया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव 8 रन पर आउट हुए। भारत ने तीन विकेट गंवाकर 19वें ओवर में जीत हासिल कर ली। ईशान किशन ने शानदार 70 रन बनाएं।

इसे भी पढ़ें- UAE और ओमन के इन 4 स्टेडियम में खेले जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप के 45 मैच, जानें इनकी खासियत

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios