Asianet News HindiAsianet News Hindi

नड्डा का दावा, वंशवाद से मुक्त अकेली पार्टी है BJP, हम कर रहे विचारवाद पर राष्ट्र सेवा

भाजपा के दिल्ली प्रदेश के बूथ स्तर के कार्यकर्ता के सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने जोर देकर कहा, ‘‘बाकी सभी पार्टियां वंशवाद से ग्रसित हैं । भाजपा ऐसी पार्टी है जो विचारवाद के आधार पर राष्ट्र सेवा में जुटी है ।’’

BJP is the only party free from dynasty politics claims by Nadda we are doing national service on ideology kpm
Author
New Delhi, First Published Jan 5, 2020, 3:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का विश्वास व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो वंशवाद से अलग, विचारवाद के आधार पर राष्ट्र सेवा में जुटी है जबकि विपक्ष के पास नेता, नीयत और कार्यक्रम का अभाव है ।

भाजपा के दिल्ली प्रदेश के बूथ स्तर के कार्यकर्ता के सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने जोर देकर कहा, ‘‘बाकी सभी पार्टियां वंशवाद से ग्रसित हैं । भाजपा ऐसी पार्टी है जो विचारवाद के आधार पर राष्ट्र सेवा में जुटी है ।’’ उन्होंने कहा कि किसी पार्टी के पास नेता है तो नीति नहीं और किसी के पास नीति है तो नीयत नहीं, कहीं नीयत है तो कार्यक्रम नहीं तथा कहीं कार्यक्रम है तो कार्यकर्ता नहीं।

भाजपा विचारधारा के आधार पर काम कर रहीं-

नड्डा ने दावा किया कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जिसके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोदी जी का नेतृत्व है जो उनके मार्गदर्शन में बूथ स्तर तक काम कर रहा है । उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा ऐसी पार्टी है, जहां विचारधारा के आधार पर हम सभी आगे बढ़ते हैं और विचार के प्रति समर्पित होकर देश सेवा में जुट जाते हैं ।’’ नड्डा ने कहा कि देश में लगभग 2,300 राजनीतिक दल हैं जिसमें से 56 दल निर्वाचन आयोग से मान्यता प्राप्त हैं और सात पार्टियों को राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त है। इनमें से भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो वंशवाद से अलग है और विचारवाद पर खड़ी है ।

राजनीतिक दल अनधिकृत कॉलोनियों में राजनीति कर रहें-

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि चाहे आप इच्छावश भाजपा में आए हों, या आप किसी घटनावश भाजपा में आए हों या किसी परिस्थितिवश आएं हों, आप जिस भी कारण से भाजपा में आएं हों, पर आप उपयुक्त पार्टी में आए हैं ।कांग्रेस और दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘अभी तक सभी राजनीतिक दल अनधिकृत कॉलोनियों के मामले में राजनीति करते रहे, बहानेबाजी करते रहे, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने एक ही झटके में सारी अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत कर दिया ।’’

उन्होंने दिल्ली के संदर्भ में मोदी सरकार की कल्याण एवं विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि भारत सरकार ने दिल्ली को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए ईस्टर्न-वेस्टर्न पेरिफेरल हाई-वे का निर्माण कराया।नड्डा ने कहा कि दिल्ली में रोजाना आने-जाने वाली 60 हजार गाड़ियों को दिल्ली के बाहर से गुजर सकने की व्यवस्था मोदी सरकार ने की है ।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios