हम हैरान है, यकीन नहीं हो रहा, नाटू-नाटू गाने को मिले ऑस्कर नॉमिनेशन पर सॉन्ग राइटर का पत्नी बोली

| Jan 25 2023, 08:14 AM IST

rrr going to be big naatu naatu lyricist chandrabose wife on oscar nomination says we are surprised KPJ

सार

95वें ऑस्कर अवार्ड्स के फाइनल नॉमिनेशन में आखिरकार राजामौली की फिल्म आरआरआर के गाने नाटू नाटू को नॉमिनेशन मिल ही गया। इस नॉमिनेशन पर गाने के लेखक चंद्राबोस की पत्नी ने अपनी खुशी जाहिर की है।

एंटरटेनमेंट डेस्क. 95वें ऑस्कर (Oscars) अवार्ड्स के फाइनल नॉमिनेशन के लिस्ट मंगलवार को जारी की गई। इसमें एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू (Naatu Naatu) को ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया। इस गाने के राइटर चंद्राबोस (Chandrabose) की पत्नी सुचित्रा ने नॉमिनेशन पर आभार माना और साथ ही अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा- हम सभी वास्तव में इसके बारे में हैरान हैं। हम इससे ज्यादा की उम्मीद कर नहीं कर सकते हैं। चंद्राबोस के इमोशन्स को शेयर करते हुए उन्होंने कहा- वह अभी भी दौड़ में है और बस थोड़ी दूर है। जब केरावनी जी को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिला तो हम अभिभूत हो गए थे। हमारी आंखों से आंसू छलक पड़े थे और हम बहुत खुश हैं कि उन्हें अवॉर्ड मिला।

दुनियाभर में नाम कमा रही RRR

Subscribe to get breaking news alerts

सुचित्रा ने अपनी भावनाओं के व्यक्त करते हुए कहा- पहले तो यह फिल्म आंध्रप्रदेश और तेलंगाना तक ही सीमित थी लेकिन अब इसने दुनियाभऱ में नाम कमा लिया है। उन्होंने अपने पति चंद्राबोस के लिए कहा- आरआरआर से पहले उनके गीत पूरे भारत में बहुत प्रसिद्ध थे। लेकिन अब आरआरआर का गाना हर कोई गा रहा है। सुचित्रा ने कहा-मैं उम्मीद कर रही थी कि यह एक बहुत बड़ी फिल्म बनने जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले पुष्पा का गाना ऊ अंतवा मावा पूरे भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वायरल हुआ था। इसलिए मैं सोच रहा था कि उनका गाना सभी जगह पहुंचेगा, लेकिन मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि आरआरआर फिल्म ऑस्कर की दौड़ में शामिल हो जाएगी। उन्होंने कहा- चंद्राबोस की पत्नी होने के नाते हम बस इंतजार कर रहे हैं। हम दुनिया में हर चीज की उम्मीद नहीं कर सकते। बस हम प्रार्थनाओं के साथ इंतजार कर रहे हैं कि हमें ये मिले।

नाटू-नाटू को मिल चुका गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड

इससे पहले नाटू नाटू गाने को ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी के लिए गोल्डन ग्लोब मिला था। इस गाने ने इसी कैटेगिरी में क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड भी जीता। फिल्म ने क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म का अवॉर्ड भी हासिल किया। कहा जा रहा है कि अगर आरआरआर ऑस्कर जीतती है, तो यह इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लिए सबसे यादगार, उल्लेखनीय, सुनहरा पल होगा।

 

ये भी पढ़ें..

10 Points में जानें साउथ फिल्मों की आंधी के बीच आखिर क्यों देखनी चाहिए शाहरुख खान की Pathaan

RRR के नाटू नाटू गाने को मिली ऑस्कर में एंट्री, भारत की इन दो फिल्मों को भी मिला नॉमिनेशन