17

शुक्रवार रात हुई सेरेमनी के दौरान 'RRR' को बेस्ट एक्शन फिल्म, बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म, बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग और बेस्ट स्टंट्स के अवॉर्ड्स अपने नाम किए। खास बात यह है कि इस फिल्म ने हॉलीवुड की फिल्म 'टॉप गन मेवरिक' को भी पछाड़ दिया है

27

अवॉर्ड सेरेमनी में एस.एस. राजामौली के साथ फिल्म के अभिनेता राम चरण भी मौजूद थे। 'RRR' के इतिहास रचने के बाद का एस.एस. राजामौली की स्पीच का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वे अपनी भावनाएं जाहिर कर रहे हैं।

37

वीडियो में राजामौली कह रहे हैं, "मुझे लगता है कि मुझे स्टेज के पीछे जाकर चेक करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि मेरे पंख निकल आए हैं और मैं उड़ने वाला हूं। शुक्रिया। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि यह मेरे लिए कितना महत्व रखता है।"

47

राजामौली ने आगे कहा, "हमने बेस्ट स्टंट का अवॉर्ड जीता, लेकिन बेस्ट स्टंट का अवॉर्ड बेस्ट स्टंट कोरियोग्राफर के लिए है। काश कि स्टंट कोरियोग्राफर्स यहां होते और देखते, क्योंकि मुझे लगता है कि हमें एंटरटेनमेंट टीम कड़ी मेहनत करती है और अपनी जिंदगी झोंक देती है।"

57

अगले महीने की 12 तारीख को होने जा रहे एकेडमी अवॉर्ड्स (ऑस्कर) से पहले 'RRR' द्वारा हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवॉर्ड्स में चार कैटेगरी में अवॉर्ड्स अपने नाम करने को बहुत बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। इससे पहले प्रतिष्टित गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स के दौरान इस फिल्म के गाने 'नाटू नाटू' को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग चुना गया था।

67

बात 'RRR' की करें तो 2022 में वर्ल्डवाइड रिलीज हुई इस फिल्म का निर्माण मूलरूप से तेलुगु भाषा में हुआ था। हालांकि, इसे तेलुगु के साथ तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषा में भी रिलीज किया गया था।

77

फिल्म ने वर्ल्डवाइड लगभग 1155 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर 2022 की दूसरी सबसे कमाऊ फिल्म का तमगा हासिल किया था। वहीं, भारत की ऑलटाइम हाईएस्ट ग्रॉसर्स फिल्मों में इसकी पॉजिशन 'दंगल', 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन', 'KGF Chapter 2' के बाद चौथे नंबर की है।

और पढ़ें…

Selfiee Day 1 Box Office: अक्षय कुमार की फिल्म का बेहद बुरा हाल, पहले दिन 5 करोड़ भी नहीं कमा सकी

हर राज्य में पीएम नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाएंगे ये एक्टर, बोले- मैं प्रधानमंत्री को भगवान मानता हूं

जावेद अख्तर बोले- पाकिस्तान बनना मानव इतिहास की सबसे बड़ी भूल, हिंदू राष्ट्र की अवधारणा पर भी उठाया सवाल

पाकिस्तान को जावेद अख्तर ने औकात याद दिलाई तो इस सिंगर को लगी मिर्ची, जानिए कैसे किया रिएक्ट

Read more Articles on