Asianet News Hindi

भारत, पाकिस्तान के साथ वही करेगा जो इजरायल ने किया, जानें क्या PAK पीएम के ट्वीट की सच्चाई

वायरल पोस्ट में लिखा है- "आज जो इजराइल फिलिस्तीन के साथ कर रहा है, कल वो इंडिया पाकिस्तान के साथ करेगा"। इस स्क्रीनशॉट में इमरान खान की ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट का नाम लिखा हुआ है। 

fact check viral post Pak pm Imran khan over Israel PWA
Author
New Delhi, First Published May 30, 2021, 1:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फैक्ट डेस्क. इजरायल और फिलीस्तीन के बीच जारी संघर्ष रूक गया है। इस हमले में दोनों देशों के कई लोगों की मौत हो गई। इस दौरान सोशल मीडिया में कई तस्वीरें वायरल हुई। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जबरदस्त के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का एक पोस्ट सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान फिलिस्तीन का समर्थन किया था।

इसे भी पढ़ें- क्या चिकन खाने से ब्लैक फंगस हो सकता है? जानें वायरल मैसेज का सच

क्या हो रहा है वायरल
वायरल पोस्ट में लिखा है- "आज जो इजराइल फिलिस्तीन के साथ कर रहा है, कल वो इंडिया पाकिस्तान के साथ करेगा"। इस स्क्रीनशॉट में इमरान खान की ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट का नाम लिखा हुआ है। ट्विटर का वेरीफायड ब्लू बैज भी दिख रहा है। इस स्क्रीनशॉट पर 13 मई 2021 की डेट है।

इसे भी पढ़ें-  इजरायल के पीएम के साथ मार्क जुकरबर्ग की फोटो हो रही है वायरल, जानें क्या है इसकी सच्चाई

सोशल मीडिया में हो रहा है वायरल
ट्विटर में इस पोस्ट को लोग तरह-तरह कमेंट के साथ शेयर किया जा रहा है। एक यूजर्स ने लिखा- आज जो इजराइल फिलिस्तीन के साथ कर रहा है, कल वो इंडिया पाकिस्तान के साथ करेगा। ये डर अच्छा लगा। इस पोस्ट के साथ इजरायल का समर्थन भी किया जा रहा है। 

क्या है सच्चाई
जब हमने ट्विटर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के जाकर चेक किया तो हमें इस तरह की कोई पोस्ट नहीं मिली। इमरान खान ने हाल के दिनों में हिन्दी में कोई ट्वीट नहीं किया है। उनके ज्यादातर ट्वीट उर्दू या अंग्रेजी में हैं। वायरल हो रहा है स्क्रीनशॉट्स एडिटिंग सॉफ्टवेयर की मदद से बनाया गया है। यह पोस्ट पूरी तरह से फर्जी है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios