Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्या Shah Rukh Khan ने असदुद्दीन ओवैसी के लिए वोट मांगा? जाने तस्वीर के पीछे का सच

Shah Rukh Khan की तस्वीर में दिखाया गया है कि वे Asaduddin Owaisi की पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं। लेकिन इसका सच क्या है?

Shah Rukh Khan old photo is being morphed and viral kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 15, 2021, 4:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

क्या वायरल हो रहा है: आर्यन खान ड्रग्स केस (Aryan Khan Drug Case) के बाद से सोशल मीडिया पर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को लेकर कई तस्वीरें और पोस्ट वायरल हो रहे हैं। इनमें कई तस्वीर सही हैं तो कुछ फेक। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और व्हाट्सएप पर छाई हुई है। तस्वीर में शाहरुख खान एक टीशर्ट पहने हुए नजर आ रहे हैं, जिसमें लिखा है Vote For MIM। तस्वीर के साथ एक लंबा चौड़ा मैसेज भी लिखा गया है।

वायरल पोस्ट के साथ लिखा है, "15 मिनट में 100 करोड़ हिन्दुओ को मारने की बात करने वाले ओवेसी के लिए प्रचार करने में शाहरुख़ खान को कोई दिक्कत नही आई पर देश में 2-4 बात हिन्दुओ के पक्ष में क्या होने लगी इसे भारत देश में असहिष्ननुता दिखाई देने लगी हे वाह शाहरुख़ खान वाह क्या खूब धर्म निरपेक्षता की व्याख्या हे तेरी । ओवेसी की पार्टी का प्रचार करते घोर हिन्दू विरोधी शाहरुख़ खान की इस फोटो को आग की तरह फेलाकर इसकी पोल खोल दो ताकि सब भारतवासी जान जायें की इसके सेकुलरिज्म की डेफिनेसन क्या है । जय हिन्द जय भवानी।" 

वायरल तस्वीर का सच:

  • सबसे पहले वायरल पोस्ट के पीछे का बैकग्राउंड बताते हैं। दरअसल, 2 अक्टूबर को एनसीबी ने मुंबई में क्रूज पर छापा मारकर आर्यन खान को हिरासत में लिया। फिर 28 अक्टूबर को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी। इस केस के दौरान शाहरुख खान को लेकर कई तस्वीरें वायरल हुईं। 
  • वायरल तस्वीर का सच जानने के लिए गूगल के रिवर्स इमेज की मदद ली गई। वायरल पोस्ट को गूगल पर सर्च किया गया तो कुछ लिंक खुले। बॉलीवुड हंगामा आर्टिकल को क्लिप करने पर पता चला कि ये तस्वीर ब्लू फिल्म के सेट की है। शाहरुख खान अक्षय कुमार से मिलने गए थे। उस वक्त शाहरुख खान प्लेन टीशर्ट पहने हुए थे।
  • शाहरुख खान की टीशर्ट वाली फोटो पर वारटमार्क भी लगा है, जो न्यूज पोर्टल का वाटरमार्क है। गेटी इमेज पर शाहरुख की वह फोटो मिली। वहां भी दिखा कि उन्होंने प्लेन टीशर्ट पहनी हुई है। 

निष्कर्ष: शाहरुख खान की वायरल पोस्ट की पड़ताल करने पर पता चला कि तस्वीर फेक है। शाहरुख खान ने Vote For MIM वाली टीशर्ट नहीं बल्कि प्लेन टीशर्ट पहना है। तस्वीर तब की है जब शाहरुख खान ब्लू के सेट पर अक्षय कुमार से मिलने के लिए गए थे।

ये भी पढ़ें...

साधारण नहीं, एक पुलिसवाली है ये लड़की, इसे लेकर ऑफिस में ऐसी अफवाह उड़ी कि करना पड़ा सस्पेंड

कुत्ते के पिंजरे में बंद थी 6 साल की बच्ची, मुंह पर लगा था टेप, बहन ने बताई दर्दनाक मौत की पूरी कहानी

एक झटके में खत्म हुआ पूरा परिवार: पहले ब्लास्ट फिर अंधाधुंध गोलियां, गाड़ी में थे कर्नल उनकी पत्नी और बच्चा

कोरोना के बाद फैल सकती है एक और महामारी, चीन के बाजारों में मिले 18 हाई रिस्क वाले वायरस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios