Asianet News HindiAsianet News Hindi

मां के हाथ की ये डिश खाकर उंगलियां चाटती रह जाती है Anushka Sharma, चिकन-मटन की जगह डालती है ये चीज

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा काफी फूडी है। उन्हें तरह-तरह का खाना बहुत पसंद हैं। उन्होंने अपने मां के हाथ की बनी स्पेनिश डिश पेला (Paella) का मजा लिया। आइए आपको भी बताते हैं, इसकी रेसिपी...

Anushka Sharma enjoys Paella made by her mother with an indian touch, see recipe dva
Author
Mumbai, First Published Nov 23, 2021, 8:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फूड डेस्क : बॉलीवुड एक्ट्रेस और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की वाइफ अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) इन दिनों मुंबई में अपने परिवार के साथ टाइम स्पेंड कर रही हैं। इस बीच शूटिंग से वक्त निकालकर वह अपनी मां के हाथ का खाना खाने पहुंची और उंगलियां चाट-चाटकर मां के हाथ की बनाई स्पेनिश डिश (spanish dish) पेला (Paella) का मजा लिया। हाल ही में अनुष्का शर्मा ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर इस डिश की फोटो शेयर की और बताया कि उनकी मां ने उनके लिए यह स्पेशल डिश बनाई वह भी वेजिटेरियन तड़के के साथ। बता दें कि, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली कुछ सालों से वीगन बन गए हैं। ऐसे में स्पेन की मशहूर नॉन वेजिटेरियन डिश को अनुष्का की मां ने इंडियन टच दिया। आइए आपको दिखाते अनुष्का शर्मा का यह पोस्ट...

Anushka Sharma enjoys Paella made by her mother with an indian touch, see recipe dva

अनुष्का शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। आए दिन वह अपनी तस्वीरों के साथ ही अपनी दिनचर्या से जुड़ी कई सारी एक्टिविटीज भी अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती है। हाल ही में उन्होंने अपनी मां के हाथ के बने खाने की फोटो शेयर कर बताया कि उनकी मां ने स्पेशली उनके लिए के पेला डिश बनाई, जो स्पेन के वालेंसिया का प्रमुख खाना है। वैसे तो यह डिश चिकन या प्रॉन्स के साथ चावल को मिलाकर बनाई जाती है, लेकिन अनुष्का शर्मा वेजिटेरियन है इस बात को ध्यान में रखते हुए उनकी मां ने वेज सॉसेजेस डालकर उनके लिए यह खास डिश बनाई। आइए आपको भी बताते हैं कि यह डिश कैसे बनाई जाती है।

Paella बनाने के लिए सामग्री
2 बड़े चम्मच जैतून का तेल
1 बड़ा चम्मच पपरिका
2 चम्मच सूखा ओरिगानो
नमक और काली मिर्च स्वादानुसार
2 बड़े चम्मच ऑलिव ऑयल
3 लौंग लहसुन,
1 छोटा चम्मच पिसी हुई लाल मिर्च 
2 कप बिना पके छोटे दाने वाले सफेद चावल
1 चुटकी केसर के धागे
1 तेज पत्ता
आधा गुच्छा पार्सले
वेज स्टॉक
2 नींबू, ज़ेस्टेड
1 प्याज, कटा हुआ
1 लाल शिमला मिर्च, मोटा कटा हुआ
वेज सोया सॉसेज

विधि
- इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में, 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल, लाल शिमला मिर्च, ओरिगानो, नमक और काली मिर्च मिलाएं। चिकन या प्रान्स की जगह वेज सॉसेज के टुकड़ों को इससे अच्छ से कोट कर लें।

- अब मध्यम आंच पर एक बड़े कड़ाही या पेला पैन में 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल गरम करें। लहसुन, लाल मिर्च और चावल को डालकर मिलाएं। इसमें केसर के धागे, तेज पत्ता, पार्सले, वेज स्टॉक और लेमन जेस्ट मिलाएं। एक उबाल आने के बाद इसे ढक दें और आंच को मीडियम करके 20 मिनट उबाल लें।

- इस बीच, मध्यम आंच पर एक अलग कड़ाही में 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल गरम करें। मसालेदार वेज सॉसेसेज, शिमला मिर्ज और प्याज को 5 मिनट तक गुलाबी होने तक पकाएं।

- अब सर्विंग ट्रे पर चावल का मिश्रण फैलाएं और प्याज-सॉसेसेज के मिश्रण को इसके ऊपर डालकर नींबू से सजाकर सर्व करें। 

ये भी पढ़ें- Tasty Recipe: कॉन्टिनेंटल फूड खाना आपको है काफी पसंद तो घर पर जरूर ट्राई करें पेपर प्रोन्स

Anushka Sharma संग इस तरह छुट्टियां इंजॉय कर रहे कप्तान Virat Kohli, शेयर की बेहद प्यारी तस्वीर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios