Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली में इस जगह मिल रहा मात्र 10 रु. पेट भर खाना, थाली में है रोटी, दाल, चावल

सोशल मीडिया पर इन दिनों 'सीता जी की रसोई' खूब चर्चा में है, जहां भूखे और असहाय लोगों को मात्र 10 रुपये में भरपेट खाना दिया जाता है।

Delhi Vendor Selling Unlimited food Thali At 10 rupees, see video dva
Author
New Delhi, First Published Jan 12, 2022, 12:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फूड डेस्क : आज के जमाने में भी कई लोग ऐसे हैं जो परोपकार करने से पीछे नहीं हटते हैं। जब भी उन्हें मौका मिलता है तो वह गरीब और असहाय लोगों की मदद करते हैं। लेकिन कुछ गरीब और असहाय लोग भी खुद्दार होते हैं और बिना पैसे दिए ना ही वह खाना खाते हैं और ना ही कोई मदद लेते हैं। ऐसे में दिल्ली के रोहिणी नगर में कुछ महिलाएं (Delhi Vendor) समाज सेवा कर रही है और ऐसे लोगों को मात्र 10 रुपये में भरपेट खाना (Unlimited Thali) खिला रही हैं, जो अपने लिए दो वक्त की रोटी भी नहीं जुटा पाते हैं। इतना ही नहीं अगर कोई पैसे देने में असमर्थ होता है, तो यहां उसे पेट भर के फ्री में भी खाना खिलाया जाता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं सीता जी की रसोई के बारे में...

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ABHISHEK (@thefoodiehat)

सोशल मीडिया पर इन दिनों ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में, नई दिल्ली के रोहिणी में उद्यम ग्रंथ फाउंडेशन ने अच्छी पहल की शुरुआत की। यहां एक गली में 'सीता जी की रसोई' नाम की इस दुकान पर कुछ महिलाएं लोगों को खाने की थाली बेचती हैं। इस थाली में वे दाल, चावल और 2 रोटी दे रही हैं और इस थाली की कीमत मात्र 10 रुपये है। इतना ही नहीं अगर आपको और भूख है, तो खाना खत्म करने के बाद भी आप बिना किसी कीमत के और खाना मांग सकते हैं। अगर कोई इस थाली को खरीदने में सक्षम नहीं है, तो उसे भी मुफ्त में भी खाना दे दिया जाता है। 

सोशल मीडिया सीता जी की रसोई की खूब चर्चा हो रही है। ये वीडियो को इंस्टाग्राम बेस्ड फूड ब्लॉगर @thefoodiehat ने अपलोड किया था। इसे 2.8 मिलियन व्यूज और लगभग 4 लाख लाइक्स मिल चुके हैं। यह वीडियो अपने विचारशील हावभाव और सार्थक संदेश से पूरे इंटरनेट पर दिल जीतने में कामयाब रहा है। इन महिलाओं के इस काम की हर जगह सरहाना हो रही है। ऐसा लगता है कि इससे इलाके के कई लोगों को मदद मिली है।

ये भी पढ़ें- Covid 19 में बच्चों की मेंटल हेल्थ हो रही कमजोर, इन सुपर फूड्स से इन्हें करें एक्टिव

Lohri 2022: पंजाबियों की सेहत का राज है ये हेल्दी और टेस्टी पिन्नी, लोहड़ी पर जरूर करें ट्राई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios