Asianet News HindiAsianet News Hindi

गोल्ड घेवर से लेकर बर्फी तक रक्षाबंधन के मौके पर बनीं सोने की ये मिठाइयां, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

सोने की परत वाली मिठाइयां आजकल खूब बनाई जा रही है। रक्षाबंधन के मौके पर नासिक में एक मिठाई की दुकान में सोने के वर्क वाली मिठाई बेची जा रही है। इससे पहले यूपी में सोना का घेवर भी बनाया गया था।

Gold Plated Sweets Made For Raksha Bandhan 2022, know its price dva
Author
Mumbai, First Published Aug 11, 2022, 12:14 PM IST

फूड डेस्क : रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार ढेर सारी खुशियां और मीठी-मीठी मिठाइयां लेकर आता है। इस दिन बहनें अपने भाई को राखी बांधकर उनका मुंह मीठा करवाती हैं। उनके लिए तरह-तरह की मिठाइयां लाती है। बाजारों में भी ढेर सारी मिठाइयां बनाई जाती है। आजकल तो हलवाई अलग-अलग तरह की मिठाई बनाते हैं। किसी में सोने का वर्क (Gold Plated Sweets) किया जाता है तो कोई चांदी के वर्क वाली मिठाई बनाता है। इसी तरह से इस बार भी सोने के वर्क वाली मिठाई खूब चलन में है। इनका स्वाद तो कमाल होता ही है लेकिन इनकी कीमत जानकर आप दंग रह जाएंगे। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि इस बार रक्षाबंधन के मौके पर है कहां ये स्पेशल मिठाई बनाई गई है...

नासिक में बनीं सोने का मिठाई
महाराष्ट्र के नासिक में एक मिठाई की दुकान ने रक्षा बंधन 2022 के अवसर के लिए विशेष सोने की परत वाली मिठाई बनाई है। इसकी कीमत 6 हजार रुपए प्रति किलो है। इस मिठाई को खोया और खूब सारे ड्राई फ्रूट्स के साथ बनाया गया है। साथ ही इसमें ऊपर से सोने की परत चढ़ाई गई है। 

25 हजार में बना गोल्ड घेवर
नासिक में बनी सोने की मिठाई से पहले एक गोल्ड प्लेटेड घेवर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इसे आगरा में ब्रज रसायन मिठन भंडार सावन में विशेष रूप से बनाया था। इसके ऊपर सोने का वर्क लगा हुआ है। यह स्वादिष्ट राजस्थानी मिठाई की कीमत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, इसे 25,000 प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा रहा था।

ये भी पढ़ें- 10 रुपए वाले मैरीगोल्ड बिस्किट से बनाएं ये शानदार बर्फी और राखी पर करवाएं सभी का मुंह मीठा
चने की इस स्वादिष्ट बर्फी के सामने फीकीं लगेंगी बाजार की मिठाइयां, जानें कैसे बनाएं घर पर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios