18

आपको बता दें कि पिछले 6 महीने से बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद फिल्में फ्लॉप साबित हुई और इसी वजह से सिनेमाघर भी सूने पड़े रहे। ट्रेड एनालिस्ट का मानना है कि नवंबर में रिलीज हुई दृश्यम 2 की वजह से रौनक लौटी है। रिपोर्ट्स की मानें तो ये फिल्म जल्द ही 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। 

Subscribe to get breaking news alerts

28

रिपोर्ट्स की मानें तो दृश्यम 2 ने पहले वीकेंड पर 65 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं दूसरे वीकेंड पर दृश्यम 2 और भेड़िया ने मिलकर करीब 68 करोड़ की कमाई की। इन आंकड़ों को देखकर कहा जा रहा है कि पिछले 2 हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर अच्छे रहे। इीस कमाई को अधार बनाकर ट्रेड एनालिस्ट का मानना है कि आने वाले वक्त में फिल्में बॉक्स  ऑफिस पर अच्छी कमाई करेंगी। 

38

वहीं, ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श का कहना है कि पिछले वीकेंड पर बॉक्स ऑफिस ने शानदार वापसी की है। दृश्यम 2 और भेड़िया दोनों का वीकेंड कलेक्शन मिलाकर 68 करोड़ रहा। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में अवतार 2 और सर्कस से भी बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस बढ़ेगा। वहीं, जनवरी में सबकी नजरें शाहरुख खान की पठान पर टिकी हुई हैं।

48

रिपोर्ट्स की मानें तो दृश्यम 2 ने अपनी रिलीज से लेकर अब तक 181.68 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। आपको बता दें कि अभिषेक पाठक के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का बजट 50 करोड़ रुपए हैं। वहीं, बात भेड़िया की करें तो फिल्म ने अपनी रिलीज से अब तक करीब 52.06 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। 60 करोड़ के बजट में ये फिल्म अपनी लागत निकालने के काफी करीब है। 

58

ये महीना यानी दिसंबर काफी धमाकेदार होने वाला है। 16 दिसंबर हॉलीवुड डायरेक्टर जैम्स कैमरून की फिल्म अवतार : द वे ऑफ वॉटर रिलीज हो रही है। इस फिल्म का बजट 1900 करोड़ रुपए है। ट्रेड एनालिस्ट को इस फिल्म से काफी उम्मीदें है और कहा जा रहा है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस का गणित हिला सकती है। 
 

68

आपको बता दें कि 13 साल पहले फिल्म अवतार : द वे ऑफ वॉटर के पहले पार्ट यानी अवतार ने दुनियाभर के बॉक्स ऑपिस पर करीब करीब  24 हजार 368 करोड़ का बिजनेस किया था। ये फिल्म दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों की लिस्ट में नबंर वन पर हैं।

78

इसके अलावा हिट डायरेक्टर रोहित शेट्टी की फिल्म सर्कस 23 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। कॉमेडी का तड़का लेकर आ रही ये इस फिल्म को लेकर भी ट्रेड एनालिस्ट काफी उम्मीद लगाए बैठे हैं। इतना ही नहीं रोहित शेट्टी की फिल्म होने की वजह से भी इससे काफी उम्मीदें है क्योंकि वह लगातार ब्लॉकबस्टर फिल्में देते आ रहे हैं। 

88

वहीं, नए साल यानी जनवरी में शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान रिलीज हो रही है। यशराज के बैनर तले बनी इस फिल्म का फैन्स लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। 250 करोड़ की इस फिल्म का ट्रेलर भी जनवरी में ही फिल्म रिलीज के कुछ दिन पहले आउट किया जाएगा। 25 जनवरी 2023 को रिलीज हो रही इस फिल्म को लेकर ट्रेड एनालिस्ट काफी आश्वत हैं।

 

ये भी पढ़ें
गुमनामी में खोई 80 के दशक के इस हीरोइन को अचानक याद आए बीते दिन, अपने Hero संग शेयर की PHOTO

BOX OFFICE पर इन 8 फिल्मों के सीक्वल ने मचाया खूब गदर, पर इनमें FLOP अक्षय-आमिर की 1 मूवी भी नहीं

BOLD कंटेंट पर बनी फिल्मों पर खूब मचा बवाल, अक्षय कुमार की 2 मूवी रही HIT तो इन पर लगाया गया बैन

FLOP अक्षय कुमार का मास्टर स्ट्रोक, BOX OFFICE पर धाक जमाने इन फिल्मों के साथ खेलेंगे माइंड गेम