Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिसार में BJP सांसद का किसानों ने किया विरोध, कार का शीशे तोड़ा, रास्ता रोका, पुलिस ने भांजी लाठियां

हरियाणा (Haryana) में किसान यूनियन भाजपा-जजपा (BJP-JJP) नेताओं के कार्यक्रमों का विरोध कर रही हैं। भाजपा के राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा (Ramchandra Jangra) को दो दिन के अंदर दूसरी बार किसानों के विरोध (Farmers Protest) का सामना करना पड़ा। हालांकि, एक दिन सिर्फ नारेबाजी ही हुई थी। लेकिन, आज हालात बिगड़ गए और उनकी कार का शीशा तक तोड़ दिया गया।

Haryana Farmers protest against BJP MP Ramchandra Jangra in Hisar and broke glass car
Author
Hisar, First Published Nov 5, 2021, 2:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हिसार। भाजपा (BJP) के राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा (Ramchandra Jangra) को शुक्रवार को हिसार (Hisar) में भारी विरोध का सामना करना पड़ा। वे नारनौंद में विश्वकर्मा समाज की एक धर्मशाला का शिलान्यास करने पहुंचे थे। विरोध के चलते जांगड़ा की कार का अगला शीशा टूट गया। हालात को काबू में पाने के लिए पुलिस ने उग्र होते किसानों पर लाठीचार्ज भी कर दिया। इसमें कई किसान घायल हुए हैं और कई को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

दरअसल, जांगड़ा के कार्यक्रम की जैसे ही किसानों को भनक लगी तो वे मौके पर पहुंच गए और उनको काले झंडे दिखाने लगे। इसके साथ ही जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर भारी पुलिसबल पहुंच गया। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच हल्की झड़प भी हो गई। किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने चारों तरफ बेरिकेडिंग कर दी। लेकिन अचानक किसानों की भीड़ आगे बढ़ गई कार्यक्रम में पंडाल तक पहुंच गई। यहां नारेबाजी तेज हो गई। एक तरफ सांसद के जिंदाबाद के नारे लग रहे थे तो दूसरी तरफ विरोध में नारेबाजी की जा रही थी। उग्र किसानों की भीड़ ने सांसद की कार के शीशे तोड़ दिए। 

भीड़ को काबू में करने के लिए करना पड़ा लाठीचार्ज
पुलिस को हालात संभालने के लिए खासा पसीना बहाना पड़ गया। आखिरकार भीड़ पर हल्का बल प्रयोग कर तितर-बितर किया गया। इस मामले में सांसद जांगड़ा ने प्रशासन से मांग की है कि जिन लोगों ने उनके साथ दुर्व्यहार किया गया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिस ने मामले में कुछ किसानों को हिरासत में ले लिया है। कुछ घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि मामले में जांच कर रहे हैं।

एक दिन पहले भी कार्यक्रम स्थल पर विरोध करने घुस रहे थे किसान
इससे पहले गुरुवार को भी सांसद जांगड़ा को विरोध का सामना करना पड़ा था। वे रोहतक इलाके में महम के जुलाना रोड स्थित श्रीकृष्ण गोशाला में आयोजित दीपावली मिलन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। यहां उनको किसानों का विरोध झेलना पड़ा। हालांकि किसानों को कार्यक्रम स्थल में घु़सने से पहले ही पुलिस ने रोक लिया था। किसानों और पुलिस के बीच कार्यक्रम खत्म होने तक तनातनी देखने को मिली थी। कार्यक्रम में भाजपा नेताओं के आगमन की सूचना पर चढूनी यूनियन ने बुधवार को ही वीडियो वायरल कर विरोध करने का ऐलान किया था। जिसके बाद से प्रशासन अलर्ट हो गया। गुरुवार को अलसुबह ही पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के दोनों तरफ बैरिकेड लगाकर उन्हें रोकने का प्रबंध कर लिया था।

भाजपा-जजपा नेताओं का विरोध कर रहे किसान
बता दें कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन चल रहा है। किसानों ने हरियाणा में जजपा और भाजपा के नेताओं के कार्यक्रमों के विरोध का ऐलान किया  है। ऐसे में गुरुवार और शुक्रवार को भाजपा से राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:

UP: 'हिंदू सेना' ने गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाए, जिसे पढ़कर मचा हंगामा

Farmers Protest: गाजीपुर-टीकरी बॉर्डर से पुलिस ने बैरिकेडिंग हटाई, जल्द रास्ता खुलेगा, टिकैत की अब ये चेतावनी

UP: Priyanka Gandhi को दर्द बयां करते बेहोश हुई किसान की बेटी, खाद की किल्लत में 7 दिन में 4 किसानों की जान गई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios