Asianet News HindiAsianet News Hindi

हरियाणा सरकार का गजब फरमान: स्मार्ट वॉच पहनेंगे सभी सरकारी कर्मचारी, CM खट्टर ने बताई इसके पीछे की वजह

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह फैसला किया अब राज्य के सभी सरकारी कर्मचारी स्मार्टवॉच पहनेंगे। जल्द ही राज्य सरकार की तरफ से अब सभी कर्मचारियों को स्मार्टवॉच दी जाएगी।

haryana NEWS manohar lal khattar decision all government employees will wear smart watch during duty
Author
Panipat, First Published Oct 24, 2021, 10:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रोहतक (हरियाणा). बदलते समय के साथ लोग अपना गैजेट्स भी बदल रहे हैं। आज के युवा में स्मार्टवॉच का क्रेज ज्यादा देखने को मिल रहा है। लेकिन अब हरियाणा सरकार ने भी कुछ ऐसा ही फरमान सुनाया है कि जिसके कि राज्य के सभी सरकारी कर्माचारियों स्मार्टवॉच ( smart watch) पहननी पड़ेगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने यह फैसला किया है, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। 

यह भी पढ़ें-T20 World Cup: मैच से पहले फैंस की गजब दीवानगी, भारत की जीत के लिए घर-घर दुआ, पाक की हार के लिए हो रहे हवन

ऑफिस समय और कर्मचारियों के काम को ट्रैक करेगी स्मार्टवॉच
दरअसल, शनिवार को  सोहना के सरमथला गांव में सीएम खट्टर की एक रैली थी। इस जनसभा में जनता को संबोधित करते वक्त मुख्यमंत्री यह फैसला लिया। उन्होंने कहा कि अब राज्य के सभी सरकारी कर्मचारी स्मार्टवॉच पहनेंगे। जिससे कि ऑफिस समय के दौरान उनके काम को ट्रैक किया जाएगा। साथ ही इसके जरिए अटेंडेंटस लगाने में भी सहायता मिलेगी। 

यह भी पढ़ें-Lakhimpur Kheri Violence: मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को डेंगू, जेल अस्पताल में किया गया भर्ती

बायोमेट्रिक मशीन इसलिए किया बंद
सीएम खट्टर ने बताया कि अभी तक सरकारी दफ्तरों में बायोमेट्रिक मशीन के जरिए उपस्थिति दर्ज की जाती थी। क्योंकि इस प्रणाली में मशीन को फिजिकली तौर पर छूने की जरुरत होती थी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे बंद कर दिया गया था। लेकिन अब जल्द ही राज्य सरकार की तरफ से अब सभी कर्मचारियों को स्मार्टवॉच दी जाएगी।

अधिकारियों की आवाजाही पर स्मार्टवॉच रखेगी नजर
मुख्यमंत्री ने कहा कि बायोमीट्रिक मशीनों में अक्सर कई बार शिकायतें भी सुनने को मिलती थीं। अधिकारियों द्वारा उंगलियों के निशान से छेड़छाड़ करने और उनकी अटेंडेंट दर्ज कराने के बारे में कई  शिकायतें मिली हैं। इसलिए सरकार सतर्क हो गई है और हम स्मार्टवॉच पेश करेंगे जिससे सभी सरकारी अधिकारियों की आवाजाही पर नज़र रखी जाएगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios