Asianet News HindiAsianet News Hindi

Health Tips: नई दुल्हनों को चाहिए Katrina Kaif जैसा फिगर तो फॉलो करें एक्ट्रेस का डाइट प्लान

कैटरीना खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए कई फंडे अपनाती हैं। योगा, वर्कआउट, हेल्दी डाइट (healthy diet ) फॉलो करने के साथ-साथ वह जॉगिंग और साइकिलिंग भी करती हैं। 

Health Tips Katrina Kaif diet plan every bride must follow for lose weight pwt
Author
New Delhi, First Published Nov 17, 2021, 5:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हेल्थ डेस्क. फिल्म एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने हमें हमेशा वजन कम (lose weight) करने के लिए प्रेरित किया है। कैटरीना कैफ की उम्र अभी 36 साल की है लेकिन वो इस उम्र में भी 20 साल की दिखाई देती हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि वो हमेशा घंटों वर्कआउट (workout) में अपना समय देती हैं। कैटरीना खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए कई फंडे अपनाती हैं। योगा, वर्कआउट, हेल्दी डाइट (healthy diet ) फॉलो करने के साथ-साथ वह जॉगिंग और साइकिलिंग भी करती हैं, साथ ही उबला खाना खाती हैं। आप अपने डाइट प्लान (diet plan) में कुछ साधारण बदलाव करके एक्ट्रेस की तरह अपना वजन कम कर सकती हैं।

ETimes को दिए एक इंटरव्यू में अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने खुलासा किया कि मैं अपने नियम का 95 फीसदी  पालन करता हूं, कोई ग्लूटेन नहीं, रिफाइंड शक्कर नहीं लोती इसके साथ ही मैं किसी डेयरी प्रोडेक्ट का इस्तेमाल नहीं करती हूं। 

शादी की योजना बनाने वाले या वजन कम करने की कोशिश करने वालों के लिए कैटरीना कैफ की डाइट एक स्वस्थ डाइट है। एक्ट्रेस कार्ब्स खाने में भी यकीन रखती हैं। हालांकि लोग सोचते हैं कि वजन कम करने का सबसे तेज़ तरीका लैक्टोज से छुटकारा पाना है। हालांकि डेयरी प्रोडेक्ट इतने खराब नहीं हैं। यह वसा और चीनी है जो वजन बढ़ाने में योगदान देते हैं। आप सोया दूध, बादाम दूध या मध्यम स्किम्ड दूध जैसे स्वस्थ विकल्प लेने की कोशिश कर सकते हैं।

कैटरीना कैफ बहुत अधिक रोटी और पास्ता नहीं खाती है और एक कारण है कि आपको भी ऐसा ही करना चाहिए। यदि आप ग्लूटेन के आदी हैं, तो यह अच्छी बात नहीं है क्योंकि इससे सूजन, वजन बढ़ना, भूख की समस्या जैसी कई समस्याएं हो सकती हैं जो आपको अधिक मोटा बना देंगी। अगर आपको कैटरीना जैसा फिगर चाहिए तो आपको रिफाइंड चीनी उत्पादों में भी कमी करनी होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आहार में चीनी के अधिक सेवन से कैलोरी की मात्रा बढ़ सकती है और जिससे आपके शरीर को शून्य पोषण मिलता है। शुगर का स्तर बढ़ने से ब्लड शुगर का स्तर भी बढ़ जाता है जिससे इंसुलिन की समस्या होती है जिसके परिणामस्वरूप वजन बढ़ता है।

इसे भी पढे़ं- Winter Care: सोने से पहले तलवों से लेकर नाभि में लगाएं सरसों का तेल, इन 5 परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

 

Lip Care Tips:सर्दियों में होंठ फटने की समस्या से परेशान हैं तो ये घरेलू नुस्खें आपके आ सकते हैं काम

Healthy Skin: केसर के इस्तेमाल से आपको कभी नहीं होगी स्किन से जुड़ी ये समस्याएं, जानें फायदे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios