Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्या छोटे ब्रेस्ट साइज की वजह से आपका कॉन्फिडेंस भी होता है कम, तो करें इस तेल की मसाज

क्या छोटे स्तनों के कारण आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी कम हो जाता है, तो हम आपको बताते हैं ऐसा तरीका जिससे आप सुडौल स्तन पा सकते हैं।

Use mustard oil to increase the size of the breast dva
Author
Mumbai, First Published Aug 11, 2022, 11:29 AM IST

हेल्थ डेस्क : परफेक्ट फिगर पाने की चाह हर लड़की को होती है। लेकिन कई लड़कियां छोटे स्तन (breast size) की वजह से कॉन्फिडेंट नहीं लगती हैं। उन्हें बड़ा असहज महसूस होता है, क्योंकि उनके स्तन छोटे होते हैं। ऐसे में वह ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए महंगी-महंगी क्रीम और तेलों का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आज हम आपको बताते हैं घर में मौजूद एक साधारण से तेल का इस्तेमाल कर कैसे आप अपने ब्रेस्ट साइज को बढ़ा सकते हैं और अपने कॉन्फिडेंस को वापस ला सकते हैं...

ब्रेस्ट के साइज बढ़ाने के लिए सरसों का तेल 
जी हां, आपके किचन में रखा हुआ सरसों का तेल (mustard oil) स्तनों के आकार को बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। रोजाना ब्रेस्ट का सरसों के तेल से मालिश ना सिर्फ स्तन का साइज बढ़ता है, बल्कि ढीली और लटके हुए स्तन में भी कसावट आती है। दरअसल, सरसों के तेल की तासीर गर्म होता है और यह ब्लड सरकुलेशन को बेहतर बनाता है। अगर आप नियमित रूप से इसकी मालिश करते हैं, तो स्तनों का आकार बढ़ता है।

ऐसे करें सरसों के तेल का इस्तेमाल 
ब्रेस्ट पर सरसों का तेल लगाने से पहले इसे हल्का गर्म कर लें। जब यह गुनगुना हो जाए तो अपनी उंगलियों की मदद से थोड़ा सा तेल लेकर अपने ब्रेस्ट पर सर्कुलर मोशन में इससे मसाज करें। याद रहे कि हमें निप्पल पर तेल नहीं लगाना है। आप इससे 5 से 10 मिनट तक ऐसे ही मसाज करते रहे और इसके बाद इसे किसी गीले और गर्म कपड़े से साफ कर लें। आप नहाने से पहले भी ये प्रक्रिया कर सकते हैं। कुछ दिनों तक इस प्रक्रिया को दोहराने से आपको बेहतर रिजल्ट मिलेंगे।

सरसों के तेल के फायदे 
सरसों का तेल स्तनों के आकार को बढ़ाने में तो मदद करता ही है, इसके अलावा अगर आपके ब्रेस्ट पर स्ट्रेच मार्क्स या किसी प्रकार का कोई निशान है तो इसे भी कम करने में सरसों का तेल मदद करता है। अगर आप स्तनों का रंग काला पड़ रहा है, तो यह हाइड्रेट करके निखार लाने में भी मदद करता है और स्किन को नमी देता है। सरसों का तेल सिर्फ स्तनों के लिए नहीं बल्कि सिर, त्वचा और बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है इसलिए हमें सरसों के तेल का इस्तेमाल करना चाहिए।

और पढ़ें: मां बनने के लिए महिला ने मांगा स्पर्म, तीन पुरुषों ने पूरी की 'जरूरत', बेबी होने पर उठा ये बड़ा सवाल

इन कारणों से अफ्रीकी क्षेत्र में औसत आयु 10 साल बढ़ गई, WHO की रिपोर्ट में खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios