Asianet News HindiAsianet News Hindi

अपनी ही 13 साल की बहन से शादी करने वाले विवादित सिंगर का निधन, 77 की उम्र में लाए थे 7वीं बीवी

सिंगर को 'द किलर' के नाम से जाना जाता था। वे 20वीं सदी के सबसे फेमस पियानो प्लेयर्स में से एक थे। उनकी सात शादियों में से एक उनकी 'बहन' से हुई तो दूसरी चचेरे भाई की पूर्व पत्नी से, जो अंतिम वक्त तक उनके साथ ही रहीं।

Jerry Lee Lewis The Controversial Singer Who Married To His First Cousin dies aged 87 GGA
Author
First Published Oct 29, 2022, 8:27 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. अमेरिका के फेमस सिंगर, पियानो प्लेयर और गीतकार जैरी ली लुईस (Jerry Lee Lewis) का निधन हो गया है। वे 87 साल के थे। उनके निधन की पुष्टि उनके रिप्रेजेंटेटिव ज़च फर्नुम ने एक मीडिया हाउस को मेल भेजकर की है। दिलचस्प बात यह है कि निधन से दो दिन पहले ही सात बार शादी कर चुके और विवादित सिंगर के रूप में पहचाने जाने वाले जैरी की मौत की अफवाह उड़ी थी। ख़बरें देखकर उनके प्रवक्ता ने इस पर फटकार लगाई थी।

घर में हुआ जैरी का निधन

लुईस का निधन डेसोटो काउंटी, मिसिसिपी में उनके घर में ही हुआ। अंतिम वक्त में उनकी सातवीं पत्नी जूडिथ उनके साथ ही मौजूद थीं। इसी महीने लुईस के आधिकारिक पेज से की गई सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक़, वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 19 अक्टूबर को की गई सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक़, "रविवार को जैरी ली लुईस को आखिरकार कंट्री म्यूजिक हॉल ऑफ़ फेम में इंट्रोड्यूस किया गया था। सेरेमनी के दौरान लुईस बेहद बीमार थ। उन्हें फ्लू हुआ था। एक रिपोर्ट के मुताबिक़, इस दौरान उन्होंने अपने फैन्स से कहा था, "दुख और निराशा है कि मैं व्यक्तिगत रूप से अपने विचार साझा करने की बजाय अपने बिस्तर से आपके लिए लिखित संदेश भेज रहा हूं।"

Jerry Lee Lewis The Controversial Singer Who Married To His First Cousin dies aged 87 GGA

लुईस की 7 शादियां

1935 में लुसिआना के फेरीडे में जन्मे जैरी ली लुईस उस वक्त 14 साल के थे, जब उन्होंने अपना पहला परफॉर्मेंस दिया था। 1957 में जब लुईस 22 साल के थे, तब उन्होंने अपनी चचेरी बहन मायरा गैल ब्राउन से शादी की थी, जो उस वक्त महज 13 साल की थीं। मायरा ने अपने शादी के लाइसेंस में खुद के 20 साल की होने का दावा किया था।इस पर जमकर विवाद हुआ था और लुईस के करियर पर ब्रेक लग गया था।

Jerry Lee Lewis The Controversial Singer Who Married To His First Cousin dies aged 87 GGA

वैसे इससे पहले लुईस की दो अन्य शादियां भी हो चुकी थीं। उन्होंने पहली शादी डोरोथी बर्टन से 1952 में की, जिनसे उनका 1953 में तलाक हो गया। 1953 में उनकी दूसरी शादी जेन मिचम से हुई, जो 1957 में तलाक पर ख़त्म हुई। चौथी शादी 1971 में जारेन एलिजाबेथ गन पेट से हुई, जिनकी 1982 में मौत हो गई। 1983 में लुईस ने पांचवीं शादी शॉन स्टीफेंस से की, जो उसी साल टूट गई। मैरी मैककार्वर 1984 में जैरी की छठी बीवी बनीं, जिनसे उनका 2005 में तलाक हो गया। जैरी ने 77 साल की उम्र 2012 में सातवीं शादी जूडिथ से की। जूडिथ उनकी तीसरी पत्नी मायरा गेल ब्राउन के भाई (जैरी के चचेरे भाई) की पूर्व पत्नी हैं।

और पढ़ें...

रिलीज के 28 दिन बाद ही OTT पर आ गई 500 करोड़ में बनी 'PS1', जानिए कहां और कैसे देख सकते हैं?

No Entry Mein Entry: सलमान खान की शर्तें सुन भड़के बोनी कपूर, गुस्से में फिल्म से ही निकाल दिया?

साजिद खान पर यौन शोषण का केस करने वाली एक्ट्रेस पर हनीट्रैप में फंसाने का आरोप, हुई बायकॉट की मांग

ऋषभ पंत नहीं, साउथ का यह स्टार है उर्वशी रौतेला का रियल 'RP'! फोटो देखते ही लोग पूछ रहे सवाल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios