Asianet News HindiAsianet News Hindi

झारखंड में चतरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी... जोनल कमांडर वीरप्पन गिरफ्तार, ये आधुनिक हथियार हुए बरामद

झारखंड में फैले नक्सली आंतक का सफाया करने में लगी पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सीक्रेट इंफोर्मेशन के आधार पर कार्यवाही करते हुए माओवादी के जोनल कमांडर वीरप्पन को आधुनिक हथियार सहित अरेस्ट किया है। उसके पास इंसास और अमेरिकी सेना की रायफल बरामद।

chatra news police arrested Naxalite zonal commander veerappan with hi tech weapon and American rifle asc
Author
First Published Sep 1, 2022, 8:32 PM IST

चतरा (झारखंड). झारखंड की चतरा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी को झटका देते हुए चतरा, पलामू और लातेहार में आतंक का पर्याय बन चुके संगठन के जोनल कमांडर भैरो गंझू उर्फ भास्कर उर्फ वीरप्पन को अत्याधुनिक हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जानकारी एसएसपी राकेश रंजन ने दी है।

गुप्त सूचना के आधापर की गई छापेमारी 
एसएसपी राकेश रंजन ने बताया कि हमें गुप्ता सूचना मिली थी। इसी के आधार पर सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित सिमरिया थाना और सीआरपीएफ 190 बटालियन के संयुक्त टीम बनाई गई। उसके बाद कासियातू जंगल में घेराबंदी की गई। इस दौरान नक्सली जोनल कमांडर को गिरफ्तार कर लिया गया। 

वीरप्पन के ऊपर विभिन्न थानों में 16 से अधिक हत्या का मामला दर्ज
गिरफ्तार नक्सली जोनल कमांडर के पास से अमेरिकी सेना का इंसास राइफल, झारखंड पुलिस से लूटी गई 5.56 एमएम इंसास राइफल, अमेरिकन रायफल की 3 मैगजीन, 01 इंसास एलएमजी मैगजीन, 01 इंसास मैगजीन, 5.56 एमएम का 230 राउंड जिंदा कारतूस, 772 राउंड जिंदा गोली व 02 लैमिनेशन पाउच समेत भारी मात्रा में अन्य नक्सली सामान बरामद किया गया है। गिरफ्तार नक्सली जोनल कमांडर के विरुद्ध चतरा, लातेहार व पलामू के विभिन्न थानों में 16 से अधिक हत्या, लूट व अन्य नक्सली मामले दर्ज हैं। 

कई जिलों में सक्रिय था वीरप्पन
एसपी राकेश रंजन ने बताया कि गिरफ्तार जोनल कमांडर चतरा, लातेहार और पलामू के कोयलांचल इलाकों के साथ-साथ जंगली इलाकों में भी सक्रिय था। वह लगातार छोटी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहा था। गिरफ्तार जोनल कमांडर के पास से बरामद अमेरिकन इंसास राइफल अमेरिकी सरकार की प्रॉपर्टी है। उसका इस्तेमाल सिर्फ अमेरिकी सेना ही करती है। इसके अलावा दूसरा बरामद इंसास झारखंड पुलिस से लूटा गया था, उसकी भी पड़ताल की जा रही है। 

वीरप्पन की गिरफ्तारी बड़ी कामयाबी
एसएसपी राकेश रंजन ने कहा कि वीरप्पन की गिरफ्तारी चतरा पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। उसकी तलाश लंबे समय से चतरा के अलावा विभिन्न जिलों की पुलिस कर रही थी। उन्होंने कहा कि टीम में शामिल अधिकारियों और जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़े- राज्यपाल से मिले महागठबंधन के प्रतिनिधि मंडल, CM हेमंत सोरेन की सदस्यता पर स्थिति जानने के लिए दिया ज्ञापन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios