Asianet News HindiAsianet News Hindi

गजब राजनीति: ढोलक-मंजीरा लेकर विधानसभा में भजन गा रहे विधायक, नमाज-हनुमान चालीसा का पूरा मामला

झारखंड विधानसभा भवन में नमाज पढ़ने के लिए अलग से कमरा अलॉट करने का मामला थमने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है। अब बीजेपी विधायक ढोलक-मंजीरा लेकर विधानसभा में पहुंच गए, जहां सभी बैठकर भजन-कीर्तन गाने लगे।
 

jharkhand assembly allotted room namaz case BJP created a ruckus in ranchi
Author
Ranchi, First Published Sep 6, 2021, 5:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची. झारखंड विधानसभा भवन में नमाज पढ़ने के लिए अलग से कमरा अलॉट करने का मामला थमने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है। अब बीजेपी विधायक ढोलक-मंजीरा लेकर विधानसभा में पहुंच गए, जहां सभी बैठकर भजन-कीर्तन गाने लगे।

'हनुमान चालीसा के लिए चाहिए विधानसभा में चाहिए कमरा'
दरअसल, सोमवार को सदन के शुरूआत में ही नमाज के लिए कमरा आवंटन के मुद्दे पर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा काटा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरने  प्रश्नकाल की पूरी तैयारी करके पहुंचे हुए थे। लेकिन विपक्ष ने सवाल ही नहीं पूछा, वह तो ढोलक-मंजीरा लेकर भजन-कीर्तन गाते रहे। साथ ही कहा कि हमारे लिए भी हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए विधानसभा में कमरा चाहिए।

विधानसभा में लगे हर-हर महादेव' और 'जय श्रीराम' के नारे
बता दें कि बीजेपी विधायक विधानसभा के अंदर कुर्ते-पजामा की जगह पुजारी की वेशभूषा में पहुंचे हुए थे। वह कभी 'हरे रामा-हरे कृष्णा' गा रहे थे तो कभी 'हर-हर महादेव' और 'जय श्रीराम' के नारे लगा रहे थे। उनकी मांग थी कि जब तक नमाज के लिए दिया गया कमरे का आदेश रद्द नहीं होता वह ऐसे ही विरोध करते रहेंगे।

'मन में आस्था हो तो सब ठीक राक्षस हो तो हर तरफ दुश्मन'
झारखंढ के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी विधायक हंगामा कर रहे हैं। उससे कुछ हल होने वाला नहीं है। हंगामे से किसी चीज का समाधान नहीं होता है। मन में भगवान और आस्था हो तो सब ठीक है, लेकिन मन में राक्षस हो तो हर तरफ दुश्मन ही दुश्मन दिखाई देते हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विधानसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखकर कहा है कि नमाज के लिए अलग कमरा आवंटन करने का फैसला 48 घंटे में वापस नहीं लिया गया तो वह 48 घंटे में वापस नहीं बैठेंगे।

यह भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलॉट हुआ कमरा, बीजेपी ने कहा-हनुमान मंदिर भी बनवाएं

TW348 नंबर कमरे ने पकड़ा तूल
बता दें कि झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो के आदेश के बाद दो सिंतबर को विधानसभा के कमरा नंबर TW348 को नमाज के लिए आवंटित किया गया है। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। स्पीकर के इस फैसले पर विपक्ष ने कड़ा विरोध जताया है। वहीं सत्ताधारी पार्टी का कहना है कि धार्मिक उन्माद फैलाना बीजेपी का एजेंडा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios