Asianet News HindiAsianet News Hindi

घर में लगाना हैं मनी प्लांट तो इन बातों का रखें खास ध्यान, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

घर में शुभता वाले पेड़-पौधे लगाने की बात आये और मनी प्लांट का ज़िक्र न हो तो ऐसा संभव नहीं है। आजकल हर घर में हमें मनी प्लांट देखने को मिल जायेगा। मनी प्लांट को लोग घर में आने वाले पैसे से जोड़ते हैं और शायद इसलिए यह प्लांट हर घर में देखने को मिलता है।

Astrology keep these things in mind while planting money plant at home
Author
Ujjain, First Published Oct 18, 2021, 5:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. मनी प्लांट की पत्तियों को हमेशा साफ रखने से उस जगह पर चार चांद लग जाते हैं। यह घर की सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इतना ही नहीं यह वातावरण को साफ रखने में मदद करता है। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट भाग्य, धन और समृद्धि के साथ पॉजिटिव एनर्जी को आकर्षित करता है जो इसे इनडोर प्लांट के रूप में अधिक शुभ बनाता है। अगर आप मनी प्लांट को घर लाने की योजना बना रहे हैं तो इस इन वास्तु नियमों को जान लें। 

टिप्स 1 
वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट को नीली बोतल में रखें क्योंकि यह धन और समृद्धि को आकर्षित करता है। किसी भी परिस्थिति में लाल या पीले फूलदान या बोतल में मनी प्लांट लगाने से बचें। क्योंकि यह पॉजिटिव एनर्जी को रोक सकता है, जिससे आपको धनहानि हो सकती है। 

टिप्स 2
वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व दिशा में रख रहे हैं तो उसे पानी के बर्तन में रखने से बचें और उसकी जगह मिट्टी में लगाएं। इतना ही नहीं मनी प्लांट लगाते समय भूरे रंग के गमले का इस्तेमाल करें।

टिप्स 3
वास्तु कहता है कि बेडरूम में मनी प्लांट लगाने से आपका मूड सही रहता है और आप दिनभर एनर्जी से भरपूर रहते हैं। लेकिन फिर भी अगर आप बेडरूम में मनी प्लांट लगा रहे हैं तो पौधे को बेड से कम से कम 5 फीट की दूरी पर रखें।

टिप्स 4
वास्तु के अनुसार मनी प्लांट को बाथरूम में रखने से कोई नुकसान नहीं होता है। अगर आपके बाथरूम में थोड़ी-सी धूप आती है तो इसे आसानी से रख सकते हैं।

ये वास्तु टिप्स भी पढ़ें

उत्तर दिशा के स्वामी हैं कुबेरदेव, इस दिशा में कुछ खास चीजें रखने से हो सकता है धन लाभ

घर में रखा फर्नीचर भी हो सकता है वास्तु दोष का कारण, ध्यान रखें ये 8 बातें

आपकी तरक्की में बाधा डाल सकते हैं सीढ़ियों के वास्तु दोष, ध्यान रखें ये बातें

घर में रखें फेंगशुई के लव बर्ड और क्रिस्टल लैंप, बढ़ने लगेगी घर की पॉजिटिविटी

उत्तर दिशा से घर में आती है सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी, कुछ उपाय कर इसे और बढ़ाया जा सकता है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios